विवाद के बाद दुलीप ट्रॉफी में अभिषेक बाहर, अक्षय को जगह

Last Updated: बुधवार, 25 जुलाई 2018 (00:05 IST)
नई दिल्ली। डोपिंग के लिए प्रतिबंध झेल रहे के गुप्ता को दूलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में शामिल किए जाने के बाद उठे के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी गलती को तुरंत ही सुधारते हुए उनकी जगह वाडकर को टीम में शामिल कर लिया है।

ने सोमवार को दुलीप ट्रॉफी के लिए टीमों की घोषणा की थी जिसमें इंडिया रेड टीम में अभिषेक को शामिल किया गया था। बीसीसीआई ने अभिषेक को जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के लिए दोषी पाए जाने के बाद जून में प्रतिबंधित कर दिया था और उनका जनवरी से लगाया गया आठ महीने का प्रतिबन्ध 14 सितम्बर को समाप्त होना है।
सोमवार अभिषेक को दुलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में शामिल किया गया। दुलीप ट्रॉफी मुकाबले 17 अगस्त से आठ सितम्बर तक होने हैं। यह बात सामने आने के बाद चयनकर्ताओं ने जल्द ही अभिषेक के स्थान पर अक्षय वाडकर को टीम में शामिल करने की घोषणा कर अपनी गलती को सुधारा।

बोर्ड ने देर रात पुन: टीमों की घोषणा की जिसमें अभिषेक के स्थान पर अक्षय को इंडिया रेड में शामिल करने की आधिकारिक पुष्टि की गई।
अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने सोमवार को कोलकाता में हुई बैठक में दुलीप ट्रॉफी के अलावा दक्षिण अफ्रीका ए और चतुष्कोणीय सीरीज के लिए टीमें घोषित की थी।

बोर्ड ने दोबारा जारी बयान में कहा बीसीसीआई की डोपिंग रोधी टीम ने बोर्ड को यह जानकारी दी है कि अभिषेक गुप्ता जिन्हें पहले घोषित इंडिया रेड टीम में शामिल किया गया था वह अभी डोपिंग नियम उल्लंघन के लिए आठ महीने का प्रतिबंध झेल रहे हैं। उनका बैन 14 सितंबर 2018 को समाप्त होगा।

इसके बाद सीनियर चयन समिति ने सर्वसम्मति से उनकी जगह अक्षय वाडकर को अभिषेक गुप्ता की जगह इंडिया रेड टीम में शामिल करने पर सहमति जताई है।
इंडिया रेड टीम इस प्रकार है - अभिनव मुकुंद(कप्तान), आर आर संजय, आशुतोष सिंह, बाबा अपराजित, रितिक चटर्जी, बी संदीप, अक्षय वाडकर(विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, मिहिर हिरवानी, परवेज रसूल, आर गुरबानी, अभिमन्यु मिथुन, इशान पोरेल, वाई पृथ्वी राज। (वार्ता)



और भी पढ़ें :