छत्तीसगढ़ के पत्रकार रुचिर गर्ग ने थामा कांग्रेस का हाथ

congress
पुनः संशोधित शनिवार, 13 अक्टूबर 2018 (16:43 IST)
नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार एवं रायपुर में एक बड़े अखबार के स्थानीय संपादक रहे रुचिर गर्ग ने शनिवार को राजनीति में प्रवेश किया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। गर्ग ने सुबह गांधी से उनके निवास पर भेंट की जिन्होंने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इस मौके पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद थे।

माना जा रहा है कि गर्ग आगामी विधानसभा चुनावों में रायपुर की किसी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं। गर्ग करीब 3 दशकों से पत्रकारिता से जुड़े रहे। वे पत्रकारों के अंतरराष्ट्रीय संगठन एडिटर गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य भी हैं। बताया जाता है कि गर्ग को गांधी की ओर से कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था।

सूत्रों के अनुसार गर्ग के कांग्रेस में प्रवेश को लेकर अंतिम क्षणों तक रहस्य बना रहा। प्रदेश कांग्रेस समिति को इस बारे में कोई भनक तक नहीं थी। शुक्रवार को गर्ग दिल्ली पहुंचे थे और शाम को गांधी से उनकी मुलाकात हुई थी। रायपुर से प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार गर्ग को रायपुर दक्षिण से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया जा सकता है। इस सीट पर भाजपा के दिग्गज नेता एवं राज्य सरकार में ताकतवर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल कई दशकों से चुनाव लड़ते रहे हैं। (वार्ता)


और भी पढ़ें :