नमक हराम के बारे में अमिताभ बच्चन ने बताई खास बात

पुनः संशोधित गुरुवार, 23 नवंबर 2017 (15:12 IST)
23 नवम्बर को फिल्म 'नमक हराम' को रिलीज होने के 44 वर्ष पूरे हुए। इसमें बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स राजेश खन्ना और ने साथ में अभिनय किया था। फिल्म का निर्देशन महान ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था।

अमिताभ ने फिल्म का एक फोटो ट्विटर पर पोस्ट किया है जिसमें राजेश खन्ना और अमिताभ दोनों नजर आ रहे हैं। अमिताभ ने लिखा है कि मेरे हाथ में जो वीडियो कैमरा है वो फिल्म इंडस्ट्री का पहला वीडियो कैमरा है। यह जैसे ही आया राजेश खन्ना ने खरीद लिया।

राजेश खन्ना ने यह कैमरा ऋषि दा को दिखाया और ऋषि दा ने फिल्म में इसे दिखाया। 'दीये जलते हैं, फूल खिलते हैं' गाना अमिताभ और राजेश खन्ना पर फिल्माया गया था। इसमें राजेश गाते हैं और इसी वीडियो कैमरे से अमिताभ उन्हें शूट करते दिखाई देते हैं।

ऋषिकेश मुखर्जी की यह बेहतरीन फिल्मों में से एक है। राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, रेखा, सिमी गरेवाल, असरानी, एके हंगल, ओम शिवपुरी, दुर्गा खोटे और रजा मुराद जैसे कलाकारों ने फिल्म में लीड रोल निभाया था।

दिये जलते हैं फूल खिलते हैं, मैं शायर बदनाम, नदिय सा दरिया दरिया से सागर जैसे बेहतरीन गीतों की धुन आरडी बर्मन ने बनाई थी।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :