उड़ता पंजाब डाउनलोड करना चाहते हैं... शनिवार तक रुकें

में हर फिल्म की पायरेटेड कॉपी फिल्म के रिलीज वाले दिन शाम तक आ जाती है, लेकिन 'उड़ता पंजाब' तो इंटरनेट पर रिलीज के दो दिन पहले ही लीक हो गई। जाहिर सी बात है कि इससे फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ेगा। मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम सेल को इस बारे में शिकायत कर दी गई है। डाउनलोड लिंक हटा दी गई है, लेकिन इससे खास असर नहीं होगा। लोगों ने फिल्म डाउनलोड कर ली है और हर मिनट इसकी कॉपी बन रही है। लिंक को दूसरी वेबसाइट्स पर लगा दिया गया है। 
फिल्म के निर्माताओं में से एक हैं। उन्होंने पर लिखा कि जो लोग फिल्म को डाउनलोड करना चाहते हैं वे शनिवार तक रुक जाएं। वे लिखते हैं- 'मैंने कभी टोरेंट से फिल्म डाउनलोड नहीं की। जानता भी नहीं कि कैसे की जाती है। हां, डानलोडेड फिल्में जरूर मैंने अपने दोस्तों से लेकर देखी हैं, लेकिन बाद में उन फिल्मों की अधिकृत डीवीडी या ब्लूरे मिलने पर खरीदी भी है ताकि मैं फिल्म का मूल्य चुका सकूं। 
 
मैं यह जानता हूं कि आपको फिल्म डाउनलोड करने से कोई नहीं रोक सकता, लेकिन इस बार लड़ाई दूसरी है। यह लड़ाई सेंसरशिप से है। यदि आप फिल्म डाउनलोड कर देखने के आदी हैं तो मैं आपको सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि शनिवार तक रुक जाएं। आमतौर पर शनिवार को फिल्म डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहती है। पायरेसी की रोकना फिलहाल मुश्किल है, लेकिन मुझे इससे कोई समस्या भी नहीं है। मेरी समस्या यह है कि इस बार कुछ लोग अपने निहित स्वार्थों के खातिर अपने अधिकारों के लिए लड़ने वाले लोगों को हतोत्साहित करने की कोशिश कर रहे हैं। तो के सभी डाउनलोडर, मैं आग्रह करता हूं कि यदि आपने फिल्म को थिएटर में टिकट खरीद कर नहीं देखने का निर्णय ले लिया है तो शनिवार तक रुक जाएं और फिल्म को शेयर न करें। दो दिन के लिए फिल्म के प्रति जिज्ञासा पर अंकुश लगाएं।' 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :