Widgets Magazine

टॉयलेट एक प्रेम कथा की कैसी है बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत?


लगातार फ्लॉप फिल्मों के झटके सह रहे फिल्म उद्योग की उम्मीद अब की फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' से है जो 11 अगस्त को प्रदर्शित हुई है। भारत में इसे लगभग तीन हजार स्क्रीन्स और ओवरसीज में 590 स्क्रीन्स में प्रदर्शित किया गया है। अक्षय कुमार जैसे सितारे और उनके वर्तमान फॉर्म को देखते हुए फिल्म को ज्यादा स्क्रीन्स मिले हैं। 
फिल्म का विषय क्या है और किस तरह की कहानी है ये सभी को पता है। फिल्म ग्रामीण भारत की समस्या को दर्शाती है, लिहाजा शहरी दर्शकों की फिल्म में रूचि थोड़ी कम है। यही कारण है कि फिल्म को मल्टीप्लेक्स में उतनी अच्छी शुरुआत नहीं मिली है। सुबह के शो में मल्टीप्लेक्सेस में 25 प्रतिशत दर्शक मौजूद थे। चूंकि मल्टीप्लेक्स से सर्वाधिक कलेक्शन आते हैं, लिहाजा यह फिल्म के लिए अच्छा लक्षण नहीं है। 
 
सिंगल स्क्रीन और छोटे शहरों में फिल्म की ओपनिंग थोड़ी बेहतर है, इसके बावजूद फिल्म माउथ पब्लिसिटी पर बहुत ज्यादा निर्भर है। संभव है कि शाम और रात के शो में मल्टीप्लेक्सेस में दर्शकों की संख्या में इजाफा हो। 
 
जहां तक पहले दिन के कलेक्शन का सवाल है तो 12 से 13 करोड़ रुपये का आंकड़ा बेहतरीन माना जाएगा, लेकिन जिस तरह से फिल्म ने शुरुआत की है उसको देखते हुए यह थोड़ा मुश्किल है। दस करोड़ या इससे भी नीचे का कलेक्शन पहले दिन आ सकता है। 
 
फिल्म समीक्षकों की राय मिश्रित है। उन्होंने बहुत ज्यादा तारीफ नहीं की है तो बुराई भी नहीं की है। इसका मतलब है कि फिल्म बोरिंग नहीं है। अब सारा दारोमदार दर्शकों की प्रतिक्रिया पर निर्भर है। 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine