#Metoo : अब महिला ने महिला पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Last Updated: सोमवार, 15 अक्टूबर 2018 (20:06 IST)
#कैंपेन में अब पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं पर भी उंगली उठ रही हैं। हाल ही में कॉमेडियन कनीज सुरका ने एआईबी की पर का आरोप लगाया है।

मीटू कैंपेन के जरिए कनीज सुरका ने दो साल पहले हुई एक घटना बताते हुए कहा कि अंधेरी में मैं एक कॉमेडी शो होस्ट कर रही थी। उस दौरान करीब 100 दर्शक और तमाम कॉमेडियन्स के बीच अदिति मित्तल ने स्टेज पर आकर मुझे जबरन किस किया।

उन्होंने लिखा कि बिना मेरी मंजूरी के किस करने से मैं अपमानित महसूस कर रही थीं। मैं पूरी तरह से भौंचक्की रह गई। हर व्यक्त‍ि की एक सीमा होनी चाहिए। एक साल पहले मैंने हिम्मत करके अदिति से इस बारे में बात की तो उन्होंने माफी मांग ली लेकिन बाद में मुझ पर ही हावी होने लगीं जिससे मैं काफी हर्ट हुई।
कनीज सुरका ने कहा कि अदिति के सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने पर उनके लिए मामला खत्म हो जाएगा। इसके बाद अदिति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कनीज से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी हैं।

अदिति ने लिखा कि जनवरी 2016 में मैं अंधेरी में शो कर रही थी। कनीज सुरका स्टेज पर होस्ट थीं। मैं स्टेज पर गई तो मैंने कनीज को किस किया था। यह सिर्फ मजाक था और एक्ट का हिस्सा था। मेरे इरादे सेक्सुअल कतई नहीं थे।

उन्होंने लिखा कि मुझे कनीज से बात करने पर पता चला कि यह उसके स्पेस का उल्लंघन था और वह काफी हर्ट हुईं। इसके लिए मैं उनसे बिना किसी शर्त के माफी मांगती हूं। कनीज ने मुझे इस बात को खत्म करने के लिए सार्वजनिक मंच पर माफी मांगने के लिए कहा है। कनीज, आई एम सॉरी।

अदिति ने सुरका के ट्वीट को रीट्वीट भी किया है। भारत में मीटू कैंपेन में ऐसे पहली बार हुआ है जब किसी महिला पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा हो। इससे पहले एआईबी के ही एक और कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर यौन शोषण का आरोप लगा था।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
विज्ञापन

और भी पढ़ें :