अब अजय देवगन करेंगे बायोपिक, क्रिकेट, हॉकी के बाद अब फुटबॉल की दास्तां

बॉलीवुड में बायोपिक्स का दौर लगातार चले जा रहा है। हाल ही में सूरमा रिलीज़ हुई और फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाल किया। राजकुमार हिरानी फिल्म 'संजू' लेकर आए। अक्षय कुमार भी फिल्म 'गोल्ड' के साथ बड़े परदे पर जलवा बिखेरेंगे। अब खबर है कि जल्द ही भी एक में नज़र आने वाले हैं और खास बात यह है कि यह बायोपिक भी एक स्पोर्ट्स फिल्म होगी।

हॉकी, क्रिकेट के बाद अब बॉलीवुड में को लेकर फिल्म बनने वाली है। फिलहाल हर कोई फुटबॉल के लिए दीवाना हो रहा है और दर्शकों को यह जानकर अच्छा लगेगा कि जल्द ही बॉलीवुड में भी फुटबॉल पर आधारित एक फिल्म बनने वाली है। बहुत कम लोग यह जानते होंगे कि भारत को फुटबॉल टीम के लिए 'एशिया का ब्राजील' कहा जाता था। भारतीय टीम ने इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित 1962 के एशियाई खेलों में साउथ कोरिया को हराकर गोल्ड हासिल किया था।

भारतीय फुटबॉल के महान खिलाड़ी सैयद अब्दुल रहीम पर जल्द ही एक फीचर फिल्म बनने वाली है। इसमें लीड किरदार निभाएंगे अजय देवगन। फिल्म को प्रोड्युस करेंगे ज़ी स्टूडियो, बोनी कपूर, आकाश चावला और जॉय सेनगुप्ता। फिल्म का नाम अभी तय नहीं हुआ है। वहीं फिल्म को निर्देशित करने का जिम्मा उठाया है अमित शर्मा ने। स्क्रीनप्ले लिखा है साइवान क्वाड्रोस ने और रितेश शाह फिल्म के डायलॉग्स पर काम कर रहे हैं।

फिल्म के बारे में बात करते हुए ने कहा कि भारत में फुटबॉल का बहुत क्रेज़ है और फिर भी हमारी टीम को महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में नहीं भेजा जा रहा है। जब फिल्म के मेकर्स आकाश चावला और जॉय सेनगुप्ता ने मुझे सैयद अब्दुल रहीम की सच्ची कहानी सुनाई, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि बहुत से लोग इस शानदार हीरो और उस महान टीम की उपलब्धियों को जानते नहीं।

बोनी ने आगे कहा कि अजय जैसे एक्टर इस कैरेक्टर का रोल प्ले करने के लिए सबसे बेस्ट हैं। हमें उम्मीद है कि फिल्म लाखों युवाओं को प्रेरित करेगी और जल्द ही भारत की टीम विश्व कप में खेलेगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :