बाबा रामदेव पर टीवी कार्यक्रम का निर्माण करेंगे अजय देवगन

अजय देवगन, योग गुरु एवं उद्यमी की जीवनी पर एक टेलीविजन कार्यक्रम का निर्माण करने जा रहे हैं। ‘‘स्वामी रामदेव : एक संघर्ष’’ रामदेव की जीवनी पर आधारित कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में गुमनामी से प्रख्यात योग गुरु और फिर दिग्गज कारोबारी बनने की रामदेव की जीवन यात्रा को दर्शाया जाएगा।
फिल्म ‘चिल्लर पार्टी’ से चर्चित हुए बाल कलाकार कार्यक्रम में बालक रामदेव का किरदार निभाएंगे। कार्यक्रम का निर्माण फिल्म प्रोडक्शंस और वाटरगेट प्रोडक्शन कर रहे हैं।
एक बयान में अजय देवगन ने कहा, ‘‘जीवनी आधारित इस धारावाहिक से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं और हमलोग यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि रामकृष्ण के किरदार के लिए किसी ऐसे कलाकार को लिया जाए जो इसे बेहतर तरीके से निभा पाए ताकि दर्शक स्वामी रामदेव के बचपन के बारे में जान पाएं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘नमन जैन अपनी उम्र के हिसाब से काफी प्रतिभावान हैं और उन्होंने बेहतर प्रदर्शन भी किया है।’’ नमन ने कहा कि इस भूमिका को निभाना उनके लिये सम्मान की बात है और यह उनके लिये चुनौतीपूर्ण भी है।
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कलाकार ने कहा, ‘‘यह काम उतना आसान नहीं था क्योंकि स्वामी रामदेव ने बचपन में कई चुनौतियों का सामना किया और यह मेरे लिये काफी महत्वपूर्ण था कि मैं किसी छोटे गांव में मौजूद उन सामाजिक तनावों को समझूं। मेरे लिए उनकी शैली को अपनाना और उनके किरदार को चित्रित करना भी चुनौतीपूर्ण था।’’ यह कार्यक्रम डिस्कवरी जीत पर प्रसारित होगा।(भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :