मुबारकां-आंखें और नो एंट्री के सीक्वल के बारे में क्या बोले अनीस बज्मी

'आंखें 2' मैंने पूरी लिख ली है और जल्द ही शुरू कर दूंगा। इसमें अमिताभ बच्चन आपको कॉमेडी करते दिखेंगे। फिल्म में वे विजय राजपूत के ही किरदार में होंगेँ, लेकिन फिल्म शुरू होगी वहां से, जब वे जेल से बाहर निकल रहे होंगे और निकलते वक्त वे सोच रहे होंगे कि आखिर अब जिंदगी में क्या करना है, क्योंकि 'आंखें' देखने वाले लोग जानते हैं कि पहली वाली फिल्म में हमने दिखा दिया था कि उनका कोई परिवार नहीं है।'
ये कहना है अनीस बज्मी का, जो अपनी फिल्म 'मुबारकां' के बाद जल्दी ही 'आंखें 2' बनाने में जुट जाएंगे। अमिताभ बच्चन के रोल के बारे में अनीस आगे बताते हैं कि 'जैसे ही वे जेल के बाहर निकल रहे होंगे, उनके सामने एक बड़ी-सी गाड़ी में एक खूबसूरत-सी लड़की आएगी और कुछ ऐसा बिजनेस प्रपोजल देगी जिसे वे इंकार नहीं कर पाएंगे और वे सोचेंगे कि देखते हैं कि क्या होता है।'
वे आगे बताते हैं कि 'इस फिल्म में आगे चलकर कैसीनो की कहानी दिखाई जाने वाली है। यहीं पर जाकर अमिताभ बच्चन को 3 अंधे मिलने वाले हैं। इस फिल्म में मैंने सस्पेंस भी डाला है और अंडरकरंट लव स्टोरी भी। मैं अभी तो इसी बात पर खुश हो जाता हूं कि मुझे अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिल रहा है।'

अनीस इन दिनों अपनी अगली फिल्म 'मुबारकां' के प्रोमोशन में बिजी हैं। अनीस बज्मी की ये फिल्म 28 जुलाई को रिलीज हो रही है। इस फिल्म के साथ अनिल और अर्जुन की चाचा-भतीजे की जोड़ी पहली बार लोगों के सामने एकसाथ पर्दे पर दिखाई देगी। अनीस से बात की है कर रही हैं 'वेबदुनिया' संवाददाता रूना आशीष।
'मुबारकां' के बारे में क्या कहेंगे?
इस फिल्म में मैंने अनिल कपूर को लिया है और फिल्म का हीरो अर्जुन तो मेरी फिल्मों में असिस्टेंट का काम कर चुका है और अथिया को तो मैंने उसके बचपन से देखा है। फिल्म में अर्जुन डबल रोल में हैं यानी जुड़वां हैं। एक रहता है भारत में, तो दूसरा लंदन में। लव स्टोरी के हिसाब से अर्जुन से प्यार करने वाली आथिया की शादी दूसरे अर्जुन से हो जाती है और अथिया के हीरो बने अर्जुन की शादी इलियाना से हो जाती है। लेकिन घर का माहौल ऐसा होता है वे लोग अपनी बात बता भी नहीं पाते हैं। एक साथ घर वालों के साथ बैठकर देखने वाली फिल्म है ये।
इसमें आपने 'हवा-हवा...' गाना भी लिया है?
मुझे ये गाना हमेशा से पसंद था। हमें एक ऐसा गाना चाहिए था, जो थोड़ा-सा मजेदार भी हो और पेपी गाना हो। इसमें अर्जुन को अपनी गर्लफ्रैंड इलियाना को मनाना था। और सबसे अच्छी बात ये कि 'हवा-हवा...' गाने के राइट्स भूषण कुमारजी के पास थे तो कॉपीराइट का मामला भी सामने नहीं आता।


जल्द ही आप 'नो एंट्री' का सीक्वल भी बनाने वाले हैं। सुना है उसमें आप 10 हीरोइनें लेने वाले हैं?
हां, फिल्म की स्क्रिप्ट तो तैयार रखी है। सलमान को फिल्म की कहानी पसंद भी आई है। मैंने बोनी साहब को बोल दिया है। जब उन्हें सही लगेगा, वे एक्टर्स से डेट और बाकी की बातें करेंगे। हमें क्या है कि सब तैयार हो तो फिल्म बनाने में 3 महीने से भी कम का समय लग सकता है। मेरी इस फिल्म में मैंने 10 हीरोइनों को लेने का मन बनाया है। सलमान और अनिल का डबल रोल होने वाला है। मैं इस फिल्म को बनाने के लिए बहुत उत्सुक हूं।
क्या आपने अपने अच्छे दोस्त सलमान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' देखी। उनकी इस फिल्म को वो सफलता नहीं मिली, जो कि बाकी की फिल्मों को मिली है?
नहीं, मैंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है। मेरा सोचना ये है कि जब तक मैं अपनी फिल्म बना रहा हूं, तब तक कोई भी फिल्म न देखूं। कहीं ऐसा न हो कि मेरी सोच में कोई दूसरी फिल्म अपना प्रभाव छोड़ दे। 'मुबारकां' रिलीज हो जाए, फिर देखूंगा। जहां तक बात है फिल्म के रिस्पॉन्स की तो हर बार कोई जरूरी तो नहीं कि वो हिट फिल्म ही दे। अभी आप देखना 'टाइगर जिंदा है' के लिए लोग बिलकुल तैयार बैठे हैं। वो आएगी और हिट हो जाएगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :