काम से ध्यान हटा और शराब का शौक लगा : बॉबी देओल

फिर अपने करियर में रूचि लेने लगे हैं। 'रेस 3' उनकी इस वर्ष रिलीज हो चुकी है। 'यमला पगला दीवाना फिर से' रिलीज होने की कगार पर है। 'हाउसफुल 4' नामक मूवी वे कर रहे हैं। पेश है बॉबी से बातचीत के मुख्य अंश :

'यमला पगला दीवाना फिर से' की शुरुआत कैसे हुई?
बस जिस तरह से पहले और दूसरे पार्ट की शुरुआत हुई थी। भैया और पापा ने प्लान किया कि तीसरे पार्ट की कहानी मिलते ही फिल्म शुरू कर देंगे, वैसा ही हुआ। हम लोगों ने कहानी पर काम किया और फिर शूटिंग स्टार्ट हो गई।

पापा और भाई के साथ फिर से काम करना कैसा लगा?
बहुत ही अच्छा लगा। जब भी मैं पापा और भैया के साथ सेट पर रहता हूं, अलग तरह की फीलिंग आती है और सबकुछ पारिवारिक माहौल के जैसा ही लगता है।
बीच में 4 साल का गैप भी आया?
मुझे शुरू से यह पता था कि मेरे लिए सनी देओल का भाई और धर्मेन्द्र का बेटा होना ही काफी नहीं है, मुझे खुद को साबित करना पड़ेगा। लक भी एक समय तक ही साथ देता है, मेहनत सबसे जरूरी है। अब धर्मेन्द्र का बेटा हूं तो मुझे काम मिलता रहेगा, ऐसा नहीं होता। मेरी गलती यह थी कि काम से मेरा फोकस हट गया था। फोकस हटने की वजह थी अच्छी फिल्मों का ऑफर न आना। उन दिनों मैं अजीब-सी फिल्मों में काम कर रहा था और खुद से गुस्सा भी हो रहा था। शराब का शौक भी लग गया था तो शराब भी खूब पीने लगा था। हम इंसान ही हैं इसलिए गलतियां हुई हैं, लेकिन अब गलतियों से सीखकर आगे बढ़ रहा हूं। अब लोगों की आंखों में जब खुद के लिए प्यार, सम्मान, खुशी और सराहना देखता हूं तो और भी ताकत मिलती है। लोगों की नजरों में यह प्यार और सम्मान बना रहे इसलिए और ज्यादा कड़ी मेहनत करता हूं।
और बाकी कलाकारों ने फिल्म में कैमियो किया है?
हां, मैं सलमान खान के साथ फिल्म 'रेस 3' की शूटिंग कर रहा था, इस दौरान मैंने सलमान खान से पूछा कि क्या वे हमारी फिल्म में मेहमान कलाकार के रूप में काम करना चाहेंगे? इस पर सलमान खान तुरंत तैयार हो गए। इसका एक कारण उनका मेरे पिता धर्मेन्द्रजी से बेहद प्यार करना भी है और मैं आपको यह भी बताना चाहता हूं कि सलमान खान के कारण ही फिल्म में रेखा, शत्रुघ्‍न सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा भी उसी गाने में परफॉर्म करने के लिए तैयार हो गए।
सलमान ने ही आपका नाम 'रेस 3' के लिए भी दिया था?
जी, और जब मैंने फिल्म 'रेस 3' में काम देने के लिए सलमान खान को धन्यवाद दिया तो इस पर सलमान ने मेरा धन्यवाद स्वीकार करने के बजाय कहा कि वे वाकई में मुझे फिल्म में कास्ट चाहते थे, उनका बेहद शुक्रगुजार हूं। जब पहली बार मैंने 'रेस 3' में अपनी शर्ट उतारी तो लोगों ने मुझे देखा और उन्हें बहुत अच्छा लगा। सलमान मदद करने के बाद भी कभी उसका क्रेडिट नहीं लेते हैं, सलमान ऐसे ही इंसान हैं।
सलमान खान अभी भी टच में हैं?
सलमान खान मेरे लिए बड़े भाई सनी देओल के समान ही हैं। वे आज भी मुझे कभी-कभी फोन कर लेते हैं, इसके अलावा वे कभी-कभी मेरे जिम ट्रेनर को भी कॉल कर मेरे बारे में पूछते हैं कि बॉबी देओल ठीक से जिम आ रहा है या नहीं?

क्या आपको लीड रोल का इंतजार है?
जी ऐसा नहीं है, मुझे इस समय अच्छे और मजबूत किरदारों की तलाश है। किसी फिल्म में लीड रोल हो या नहीं, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अच्छा रोल हुआ तो वेब सीरीज भी करना चाहूंगा। मैं वही फिल्म या सीरीज करना चाहता हूं जिसे पूरा परिवार एकसाथ देख सके। कोई डार्क सिनेमा ऑफर हुआ और बहुत ही दिलचस्प किरदार लगा, तो मैं सोचूंगा उसके बारे में।
किस तरह की फिल्मों का इंतजार है?
अभी मैं सिर्फ कमर्शियल सिनेमा की ओर ध्यान दे रहा हूं, क्योंकि फिलहाल लोग मुझे उसी तरह के सिनेमा में देखना चाहते हैं। मेरे फैंस मुझे सिर्फ ग्लैमर वाले रोल में देखना चाहते हैं। वे कहते हैं कि आप 'बिच्छू', 'बरसात', 'गुप्त', 'सोल्जर', 'हमराज', 'अजनबी' और 'बादल' जैसी फिल्में कीजिए, तो मैं उन्हें जवाब में कहता हूं कि अब वैसी फिल्म मिलेगी, तभी तो करूंगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :