पलटन बनाम ड्राइव, आखिर कौनसी फिल्म होगी हिट?

लंबे समय बाद जेपी दत्ता फिल्म 'पलटन' के जरिये वापसी कर रहे हैं। यह एक मल्टी-स्टारर फिल्म है, जो कि 1967 में घटी एक सत्य घटना पर आधारित है। फिल्म का पहला पोस्टर भी जारी हो गया है और यह फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। 7 सितंबर को ही तरुण मनसुखानी की स्टारर फिल्म भी प्रदर्शित होने वाले है। यह क्लैश वाकई दिलचस्प होने वाला है। जानते है कैसे-

जेपी दत्ता की फिल्में-
जेपी दत्ता भारत के युद्धों पर आधारित फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। बॉर्डर 1971 में हुई भारत-पाकिस्तान की लड़ाई के बारे में थी, एलओसी: कारगिल में भारत के पाकिस्तान को अपने मैदान से पीछे हटाने पर आधारित। इसके पहले जेपी ने रिफ्यूजी भी बनाई जो कि सीमा के पार एक प्रेम कहानी थी। यह उनकी बाकी फिल्मों से ज़रा हटकर थी। ऐसे में भी चीन-भारत के युद्ध पर आधारित है।

मल्टी-स्टारर फिल्में-
जेपी की सभी फिल्में मल्टी-स्टारर होती हैं। इसमें बड़े-छोटे सभी एक्टर्स की मौजूदगी फिल्म को सुपरहिट बनाती है। बॉर्डर में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना और सुनील शेट्टी जैसे कलाकार थे। एलओसी: कारगिल में अजय देवगन, सैफ अली खान, अभिषेक बच्चन जैसे कलाकार थे। पल्टन भी मल्टी-स्टारर फिल्म होगी। इसमें सोनू सूद, अर्जुन रामपाल, गुरुमीत चौधरी जैसे कलाकार हैं।

ड्राइव:
यह एक स्टंट ड्राइवर की कहानी है जो खतरों से खेलता है। उसे एक ऐसी लड़की पसंद है, जिसके पति का अंडरवर्ल्ड से नाता है। यह एक थ्रिलर फिल्म होगी जिसमें कुछ क्रेज़ी स्टंट भी होंगे। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन फर्नांडिज लीड होंगे। जैकलीन भी कभी ना देखे गए अवतार में नज़र आएंगी। स्टंट पसंद करने वाले इस फिल्म में अपनी बेहद दिलचस्पी दिखाएंगे।

दोनों ही फिल्में 7 सितंबर को प्रदर्शित होंगी। मुकाबले में कौन बाजी मारता है, आने वाले दिनों में पता चलेगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :