इमरान खान के बारे में रोचक बातें

हैप्पी बर्थडे इमरान खान



क्यूट लुक्स और प्यारी एक्टिंग से लड़कियों को अपना दीवाना बनाने वाले एक्टर का 13 जनवरी को बर्थडे है। उनके बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ खास रोचक बातें-

1) इमरान खान के पापा अनिल पाल बंगाली हैं और उनकी मां नुसरत खान मुस्लिम। इमरान जब 2 साल के थे तभी उनके पैरेंट्स ने तलाक ले लिया था, इसलिए उनकी मां उन्हें इंडिया ले आईं और इमरान अपना सरनेम 'खान' ही लगाते हैं।

2) इमरान इंडियन सिटीज़न नहीं बल्कि यूएस सिटीज़न हैं।

3) तीन साल की उम्र में ही उन्होंने एक्ट्रेस जुही चावला को प्रपोज़ कर दिया था और उन्हें रिंग भी पहनाई थी।

4) चॉकलेटी बॉय की बतौर हीरो बॉलीवुड डेब्यु फिल्म 'जाने तू या जाने ना' है जिसके लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यु का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

5) जाने तू या जाने ना के पहले उन्होंने की फिल्म 'कयामत से कयामत तक' और जो जीता वही सिकंदर' में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में आमिर के बचपन का किरदार निभाया था।

6) आमिर खान और डायरेक्टर मंसूर खान (कयामत से कयामत और जो जीता वही सिकंदर वाले) के इमरान भांजे हैं। इसके अलावा वे प्रसिद्ध डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नासिर हुसैन के नातिन हैं।

7) इमरान को कारों का बहुत शौक है। उनके कलेक्शन में बीएमडब्ल्यु, फॉक्सवेगन, पोर्श, फरारी जैसी कारें शामिल हैं।

8) इमरान ने उनकी बचपन की दोस्त और गर्लफ्रेंड अवंतिका मलिक से शादी की। आमिर खान के पाली हिल्स स्थित घर में उनकी शादी 10 जनवरी 2011 को हुई। अवंतिका सीएनबीसी टीवी 18 की मालकिन वंदना मलिक की बेटी हैं।

9) इमरान एक ट्रेंड बार अटैंडर भी हैं।

10) इमरान ने अपनी एक्टिंग स्किल्स न्यू यॉर्क फिल्म एकेडमी एट युनिवर्सल स्टुडियोज़, लॉस एंजिल्स में सीखी।

11) इमरान किसी तरह का नशा नहीं करते। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की थी कि अगर कोई व्यक्ति 21 पर वोट करने के लिए योग्य है, तो उसे उसी उम्र में ही शराब पीने की अनुमति दी जानी चाहिए।

12) इमरान बहुत आलसी हैं। उन्हें एक्सरसाइज़ या योगा करना नहीं पसंद।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :