अप्रैल में रिलीज़ होने वाली इन 2 फिल्मों से 500 करोड़ रुपये की उम्मीद

अप्रैल का महीना बॉलीवुड के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। स्कूल-कॉलेज की छुट्टियां शुरू हो जाती हैं और ऐसे में सिनेमाघरों में भीड़ नजर आने लगती है।

बागी 2, बाहुबली, जंगल बुक जैसी फिल्में पिछले कुछ सालों में अप्रैल में ही प्रदर्शित हुई हैं और पर इन फिल्मों ने आय के नए कीर्तिमान बनाए हैं।

इस बार अप्रैल में सिनेमाघर सूने नजर आ रहे हैं। महीने की पहली फिल्म 'रोमियो अकबर वॉल्टर' बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई। अप्रैल के दूसरे सप्ताह में भी कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है।

लिहाजा इस समय दर्शकों की सिनेमाघरों में कमी है। केसरी और बदला जैसी फिल्में ही थोड़े-बहुत दर्शक जुटा पा रही हैं। सिंगल स्क्रीन और छोटे शहरों के सिनेमाघरों की हालत तो खराब है क्योंकि ये दोनों फिल्में वहां से बाहर हो चुकी हैं।

इन सिनेमाघर वालों को बी-सी ग्रेड फिल्में चलानी पड़ रही हैं, लेकिन अब इस तरह की फिल्मों से कमाई तो छोड़िए, बिजली का खर्चा भी नहीं निकलता।



वैसे ये दिन दूर ही होने वाले हैं। अप्रैल में दो ऐसी बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं जिससे बॉलीवुड को 500 करोड़ रुपये के कलेक्शन की उम्मीद है।

17 अप्रैल को करण जौहर की फिल्म 'कलंक' का प्रदर्शन होने जा रहा है। वरुण धवन, आलिया भट्ट, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और माधुरी दीक्षित जैसे सितारे इस फिल्म में हैं। माना जा रहा है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जोरदार ओपनिंग लेगी।

इसके बाद 26 अप्रैल को का प्रदर्शन होगा। इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। यह फिल्म भारत में हॉलीवुड की सबसे कामयाब फिल्म बन सकती है।

इस फिल्म की ओपनिंग जबरदस्त होने वाली है और इसके क्रेज को देखते हुए कहा जा सकता है कि पहले वीकेंड में यह नया कीर्तिमान बनाएगी।

माना जा रहा है कि और एवेंजर्स एंडगेम मिल कर भारत से 500 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा का कलेक्शन कर सकती हैं। निश्चित रूप से यह बॉलीवुड के लिए राहत की बात होगी।

-->

और भी पढ़ें :