बॉक्स ऑफिस पर क्या होगा जॉन अब्राहम की 'परमाणु' का?

परमाणु द स्टोरी ऑफ पोखरण आखिरकार 25 मई को प्रदर्शित होने जा रही है। यह फिल्म लंबे समय से तैयार है और दिसम्बर में प्रदर्शित होने वाली थी। उसी दौरान संजय लीला भंसाली की पद्मावत को भी रिलीज होना थी, लेकिन विवादों के चलते फिल्म आगे-पीछे होती रही जिसका असर कई फिल्मों की रिलीज पर हुआ, जिसमें से की परमाणु एक है। बाद में जॉन का फिल्म के निर्माताओं से विवाद हुआ और रिलीज टलती गई।

आईपीएल का असर
फिल्म उस सप्ताह में रिलीज होने वाली है जब आईपीएल के दो महत्वपूर्ण मैच खेले जाएंगे। ऐसे सप्ताह में आमतौर पर फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों को रिलीज करने से कतराते हैं, लेकिन जॉन की फिल्म के लिए यही खाली सप्ताह था और उन्होंने जोखिम उठाते हुए फिल्म को रिलीज करने की तैयारी कर ली है। हालांकि इन मैचेस का थोड़ा असर तो फिल्म पर जरूर पड़ेगा।



सितारे नहीं, विषय आकर्षण
इस फिल्म में जॉन अब्राहम और डायना पेंटी जैसे सितारे हैं जिनकी स्टार वैल्यू बहुत कम है। ये ऐसे सितारे नहीं हैं जो केवल अपने दम पर फिल्म पहले वीकेंड पर भीड़ जुटा लेते हों। फिल्म का प्रचार भी बहुत ज्यादा नहीं हुआ है, लिहाजा ओपनिंग थोड़ी प्रभावित हो सकती है। इस फिल्म का असली सितारा इसका विषय और कहानी है। 1998 में पोखरण में भारत ने न्यूक्लियर टेस्ट किए थे। इस वास्तविक घटना और काल्पनिक किरदार को जोड़ कर यह फिल्म तैयार की गई है। लिहाजा फिल्म का विषय ही दर्शकों का मुख्य आकर्षण है।

45 करोड़ रुपये का बजट
फिल्म 45 करोड़ रुपये में तैयार हुई है। जिसमें से सभी राइट्स बेचकर 27 करोड़ रुपये वसूल हो चुके हैं। बचे 18 करोड़ की वसूली के लिए फिल्म को लगभग 36 करोड़ रुपये का कलेक्शन करना होगा। यह आंकड़ा बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन जॉन की पिछली कुछ फिल्मों का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। बावजूद इसके यह माना जा सकता है कि फिल्म यहां तक पहुंच कर सुरक्षित हो जाएगी।



मुकाबले का डर नहीं
25 मई को जॉन की इस फिल्म के सामने बड़ी फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं। डेडपूल 2, राजी और 102 नॉट आउट की रफ्तार थम जाएगी, लिहाजा फिल्म को थोड़ा फायदा मिल सकता है। कुल मिलाकर यह फिल्म माउथ पब्लिसिटी पर बहुत ज्यादा निर्भर है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :