भारत में इस साल दिखा हॉलीवुड का जलवा

भाषा|
ऑस्कर पुरस्कार विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ से भारत और के बीच मजबूत हुए संबंधों को वर्ष 2011 में नई ऊंचाई छूने को मिली। विश्व मनोरंजन जगत के कई कलाकारों ने इस साल भारतीयों का खूब मनोरंजन किया।

हॉलीवुड अभिनेता और पॉप की मलिका लेडी गागा के प्रशंसकों की संख्या में यहां इजाफा हुआ और अपने चाहने वालों की संख्या को बढ़ाने के लिए उन्होंने ‘आई लव इंडिया’ कहा।

हॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता टॉम क्रूज अपनी फिल्म ‘मिशन इम्पासिबल : घोस्ट प्रोटोकॉल’ के प्रीमियर पर भारत आए। इस अवसर पर उनके साथ फिल्म की मुख्य अभिनेत्री पाउला पेटन भी थी और उन्होंने अभिनेता अनिल कपूर से मुलाकात की। अनिल कपूर ने इस एक्शन फिल्म में छोटा-सा रोल किया है।
फिल्म प्रचार के सिलसिले में यहां आए 49 वर्षीय अभिनेता ने वादा किया है कि वह अपनी पत्नी केटी होम्स और बेटी सूरी के साथ यहां पर छुट्टी मनाने के लिए आएंगे।

ग्रैमी पुरस्कार विजेता गायिका गागा इंडियन ग्रां प्री के उद्घाटन अवसर पर और अपने एल्बम ‘बॉर्न दिस वे’ के प्रचार के लिए अक्तूबर में यहां आई थी। दूसरी मशहूर हस्तियों के विपरीत उन्होंने मीडिया और अपने प्रशंसकों से मुलाकात की। यहां उन्होंने एक कार्यक्रम पेश किया जिसके एक टिकट की कीमत 40,000 रुपये थी।
अमेरिका की सोशलाइट पेरिस हिल्टन को भी भारत एक अच्छे बाजार के तौर पर नजर आया। मशहूर हिल्टन होटल श्रृंखला की मालकिन 30 वर्षीय हिल्टन अपने पेरिस हिल्टन इंटरटेनमेंट के तरफ से हैंडबैग और सामानों की श्रृंखला को प्रस्तुत करने के लिए इस साल मुंबई आईं। यहां पर उन्होंने स्वीकार किया कि मुझे भारत बहुत अच्छा लगता है। यहां की साड़ी और गहने मुझे आकर्षित करते हैं। उन्होंने कहा कि यह देश ‘धार्मिक और चमत्कारिक’ जगह है।
इस साल मार्च के महीने में आस्ट्रेलियाई अभिनेता ह्यू जैकमैन भी मुंबई दौरे पर आए। डीएलएफ के केपी सिंह के जन्मदिन के मौके पर कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए इस साल कोलंबिया की मशहूर पॉप गायिका शकीरा उदयपुर आई। आर एंड बी स्टार एकॉन भी अप्रैल के महीने में भारत यात्रा पर आए और यहां पर अपना जन्मदिन मनाया। उनके कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आने वाले प्रशंसकों को केक खाने को भी मिला।
भारत अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा की शूटिंग के लिए पर एक नया स्थान बन कर उभरा है। विदेशी कलाकारों को शूटिंग के लिए यह स्थान लुभा रहा है और उन्होंने यहां पर शूटिंग भी की है। हॉलीवुड दंपति लिएव सचरैबर और नओमी वाट्स नंबवर के महीने में मीरा नायर की फिल्म ‘द रिलक्टन्ट फंडामेंटलिस्ट’ की शूटिंग के लिए भारत आए थे।(भाषा)


और भी पढ़ें :