इस नवरात्रि गरबा खेलने जा रही हैं तो जरूर पढ़ें ये मेकअप टिप्स

garba makeup tips

आम अवसरों के मेकअप और नवरात्रि में गरबा खेलने हेतु जब आप तैयार होती हैं और मेकअप करती हैं, तो उसमें बहुत फर्क होता है। यदि आप आम दिनों की ही तरह नवरात्रि में गरबा खेलने के लिए तैयार हो जाएंगी तो गरबा खेलते हुए आपको पांडाल में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आइए, जानते हैं कि जब आप गरबा खेलने के लिए तैयार हो रही हों, तब आपका कैसा मेकअप करना चाहिए-
1. लगातार घंटों तक गरबा खेलते हुए स्वाभाविक है कि आपको पसीना बहुत आएगा, ऐसे में आपका पूरा मेकअप पसीने से खराब हो सकता है। इससे बचने के लिए आप मेकअप करने से पहले चेहरे पर आइस क्यूब रगड़ें और उसके बाद मेकअप करें।

2. किसी जगह 5, तो किसी जगह 9 दिनों तक गरबे होते हैं। यदि आप गरबा खेल रही हैं तो आपको रोज ही बहुत हैवी मेकअप करना होगा, फिर गरबे के दौरान पसीना आएगा, सो अलग। इससे आपके चेहरे पर मुंहासे, रशेस व अन्य समस्या हो सकती है। इससे बचने के लिए रोजाना रात को सोने से पहले अपना मेकअप जरूर उतारें।
3. केवल साबुन या फेस वॉश से धोने पर मेकअप नहीं निकलेगा। मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल जरूर करें।

4. गरबों के दौरान सभी दिन अलग-अलग तरह का लुक रखें। लेकिन कोशिश करें कि डार्क रंग की लिपस्टिक ही लगाएं, क्योंकि इतनी चकाचौंध में वही नजर आएगी।

5. लगातार लंबे समय तक गरबे करने का मूड हो तो आप हेयरस्टाइल में सभी दिन अलग-अलग तरह के जूड़े बना सकती हैं। इससे आपको बालों को ज्यादा संभालना नहीं पड़ेगा और सुंदर दिखेगा, सो अलग।
6. छोटे बाल हैं और थोड़ी ही देर गरबा खेलने का इरादा हो, तब तो आप कोई भी हेयरस्टाइल कर सकती हैं।


और भी पढ़ें :