ग्रीन-टी के सिर्फ 2 उपाय, त्वचा समस्याओं को कहें बाय बाय


ग्रीन टी पीना सेह‍त के लिए फायदेमंद है यह तो आप जानते ही हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इसे त्वचा की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। ग्रीन टी का प्रयोग करेंगे, तो पा सकते हैं निखरी, बेदाग और जवां-जवां त्वचा, जानिए कैसे - 
ग्रीन टी आपकी त्वचा को बेदाग, निखरा, गोरा और जवां बना सकती है। इसके लिए आपको करना है ग्रीन टी को कैसे इस्तेमाल करना है, जानने के लिए पढ़ें - 
बेजान त्वचा के लिए - ग्रीन टी को में डालकर रखें और जब तक यह अपना रंग न छोड़ दे, इसे गुलाबजल में भिगोए रहने दें। इसके बाद गुलाबजल में भीगी हुई इस ग्रीन टी को चेहरे पर लगाएं और हल्का सा सूख जाने पर हल्के हाथों से मसाल करने के बाद धो लें। इससे आपके चेहरे की डलनेस खत्म होगी और चेहरे फ्रेश और चमकदार दिखाई देगा।
एंटी एजिंग - अगर त्वचा पर हल्की झुर्रियां दिखाई देने लगी हैं, तो इसके लिए ग्रीन टी को ठंडा कर लें, इसके बाद इसमें कुछ बूंद नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं, हल्के हाथों से मसाज करें और ऐसे ही छोड़ दें। रात को सोते वक्त यह प्रयोग करना ज्यादा बेहतर होगा। इससे कुछ ही दिनों में झुर्रियां कम हो जाएंगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :