अमेरिका की मिसूरी झील में डूबे 17 लोगों में नौ एक ही परिवार के

पुनः संशोधित शनिवार, 21 जुलाई 2018 (15:53 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के मध्य पश्चिमी राज्य मिसूरी की एक झील में गुरुवार को की चपेट में आकर एक नौका दुर्घटना में मारे गए 17 लोगों में नौ लोग एक ही परिवार के हैं। यह हादसा मिसूरी झील में हुआ जो
हाल की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है।


इस नौका में कुल 31 लोग सवार थे और अचानक आए तूफान की चपेट में आकर यह डूब गई। नौका में एक ही परिवार के 11 लोग सवार थे जिनमें से नौ की मौत हो गई है। हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती एक महिला कोलीमान ने बताया कि नौका दुर्घटना में वह और सिर्फ उसका भतीजा ही जीवित बचे हैं और सभी काल के गाल में समा गए हैं।


उन्होंने बताया, 'सब कुछ खत्म हो गया है और इस हादसे में मेरे बच्चे और पति की मौत हो गई है।'

तूफान के आने से पहले ही नौका चालक दल को इसकी चेतावनी मिल गई थी लेकिन उसने इसकी तीव्रता को अनदेखा कर दिया था और यही उन सब पर भारी पड़ गया। मृतकों में एक साल के बच्चे से लेकर 70 वर्ष की उम्र के बुजुर्ग भी शामिल हैं।


मिसूरी के गवर्नर माइक पार्सन ने बताया कि हादसे के बाद 14 लोगों को बचा लिया गया है और इसमें सात लोग घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

स्टोन काऊंटी शैरिफ डेग रेडर ने पत्रकारों को बताया कि नौका दुर्घटना में चालक बच गया है और नौका के भीतर से लाइफ जैकेट मिली हैं और ऐसा माना जा रहा है कि पर्यटकों ने इन्हें पहना नहीं होगा।


इस नौकायन टूर को आयोजित करने वाली कंपनी रिपले एंटरटेनमेंट के प्रमुख जिम पैटिसन ने बताया कि तूफान इतना भयंकर हो सकता है इसका किसी को भी अंदाजा नहीं था लेकिन चालक दल को सावधानी बरतनी चाहिए थी। एक चश्मदीद के द्वारा बनायी गयी वीडियो फुटेज में नाव तेज तूफान से जूझती दिखाई पड़ रही है। (भाषा)

और भी पढ़ें :