ट्रैक्टरों के तीन नए माडल लाएगी एस्कार्ट्स

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 25 अप्रैल 2010 (16:14 IST)
कृषि उपकरण बनाने वाली ने अगले छह महीने में ट्रैक्टरों के तीन नए माडल बाजार में उतारने की योजना बनाई है। इसके अलावा, कंपनी रेलवे कारोबार डिवीजन में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी।

एस्कार्ट्स के संयुक्त प्रबंध निदेशक निखिल नंदा ने बताया ‘‘पिछले दो महीने में हमने उच्च क्षमता वाले दो नए पेश किए और हमारा लक्ष्य अगले छह महीने में और दो-तीन माडल लांच करने का है।’’ उन्होंने कहा कि नए माडल विभिन्न हार्स पावर खंड में होंगे जिससे कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार होगा।
एस्कार्ट्स के पास इस समय ट्रैक्टरों के 14 माडल हैं जो फार्मट्रैक, पावरट्रैक और एस्कार्ट ब्रांड नाम के तहत 30 हार्स पावर से 90 हार्स पावर की इंजन क्षमता में उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा ‘‘हमें कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बेहतर मानसून का अनुमान जताया है और ट्रैक्टर बाजार के लिए अप्रैल-सितंबर की अवधि को सबसे बेहतर माना जाता है।’’ एस्कार्ट्स ने 31 मार्च, 2010 को समाप्त हुई दूसरी तिमाही में 14,630 ट्रैक्टरों की बिक्री की जो 2008-09 की इसी तिमाही में हुई 9,670 ट्रैक्टरों की बिक्री की तुलना में 51.23 प्रतिशत अधिक है। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :