धमाका करने आ रही हैं एनफिल्ड की दो दमदार बाइक्स

Last Updated: बुधवार, 15 नवंबर 2017 (14:13 IST)
इन दिनो की बाइक्स बहुत पसंद आ रही है। रॉयल एनफील्ड ने दो बाइक्स का प्रदर्शन मिलान के EICMA मोटरसाइकल शो में किया। नाम की बाइक हाल ही में शो में प्रदर्शित की गई। 650 सीसी इंजन वाली यह बाइक अब तक की सबसे दमदार बाइक मानी जा रही है। लुक की बात करें तो इन दोनों बाइक्स को बेहद क्लासिक बनाया है।

दोनों ही बाइक्स में एक जैसे ही इंजन और चेसिस दिए गए हैं। इंटरसेप्टर 650 को पुराना रोड्सटर स्टाइल और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को हमेशा की तरह कैफे रेसर बाइक जैसा बनाया है। कंपनी का कहना है कि दोनों बाइक्स में 5 प्रतिशत ही समानता है।
बाइक्स में 648 सीसी का पैरेलल-ट्विन एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। बाइक में लगा इंजन 7100 rpm पर 47 bhp पावर और 4000 rpm पर 52 Nm टॉर्क जनरेट करता है। बाइक का वाइब्रेशन कम करने के लिए इनमें बैलेंसर शाफ्ट भी लगाई है। दोनों बाइक्स में स्लिप असिस्ट क्लच वाले 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। खबरों के मुताबिक कंपनी इन्हें जल्द ही भारत में लांच कर सकती है। इन बाइक्स की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इनकी कीमत ज्यादा नहीं होगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :