Suzuki Intruder : दमदार फीचर्स के साथ भारत में लांच हुई सस्ती क्रूजर बाइक

Last Updated: मंगलवार, 7 नवंबर 2017 (15:40 IST)
भारत में बाइक को लेकर दीवानगी बढ़ती जा रही है। बाइक को बढ़ते क्रेज को देखकर सुजुकी ने को भारत में लांच कर दिया है। यह बाइक भारत में दूसरी क्रूजर सेग्मेंट की बाइक बजाज एवेंजर को कड़ी टक्कर देगी। 155 सीसी की ये बाइक दिखने में किसी प्रीमियम बाइक से कम नहीं है।
दमदार फीचर्स :
फ्यूल टैंक और साइलेंसर से लेकर टेल लाइट तक सब कुछ सुजुकी की 1800 सीसी वाली बाइक जैसा ही दिखता है। क्रूजर बाइक्स के सेग्मेंट यह भारतीय बाजार में बजाज की एवेंजर 150 सीसी को टक्कर देती नजर आएगी।
बाइक में 154 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 14.8 पीएस की ताकत देता है। यह इंजन 6,000 आरपीएम पर 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।इस बाइक में इंजन को और बेहतर तरीके से ट्यून करते हुए लगाया जाएगा। इसमें पांच स्पीड वाला गियरबॉक्स है। बाइक में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

इसकी खास बात है इसका फ्रेम जिक्सर जैसा दिखता है। अलॉय व्हील और टायर्स रेग्युलर मॉडल जैसे ही हैं। इंट्रूडर में बड़ा मस्कुलर फ्यूल टैंक, बड़ा प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, आरामदायक राइडिंग पॉजिशन और पीछे एलईडी टेललाइट्स हैं। अगर कीमत की बात की जाए दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 98,340 रुपए के रखी गई है।

एसएमआईपीएल के प्रबंध निदेशक सातोशी उचिता ने इस अवसर पर कहा कि भारत उनके लिए महत्वपूर्ण बाजार है जहां वह हर साल कम से दो नये उत्पाद उतारेगी। इसी प्रतिबद्धता के तहत क्रूजर खंड में इंट्रूडर को यहां पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि इंटरूडर में एबीएस व एसईपी इंजन जैसे अनेक आधुनिक व नए फीचर शामिल हैं। एसएमआईपीएल के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजीव राजशेखरन ने कहा भारत में क्रूजर खंड बीते कुछ साल में तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई ​कि इस नयी पेशकश के साथ कंपनी बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर सकेगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :