सूर्य का मेष राशि में परिवर्तन, जानिए 12 राशियों पर असर...


 
सूर्य का मेष में राशि परिवर्तन, क्या होगा आप पर असर 
मेष में आए सूर्यदेव, कैसा होगा यह परिवर्तन आपकी राशि के लिए 
 
14 अप्रैल, शनिवार को सुबह 8 बजकर 27 मिनट पर सूर्य ने मेष राशि में प्रवेश कर लिया हैं। सूर्य के इस राशि परिवर्तन को 'संक्रांति' कहा जाता है और इस दिन को स्नान-दान-तर्पण आदि के लिए बहुत शुभ माना जाता है।> > मंगल की राशि मेष में सूर्य का आना तपन को और अधिक बढ़ाएगा। एक तो वह स्वयं आग के गोले हैं, वहीं मंगल की राशि मेष भी अग्नि प्रधान है। इस बार सूर्य के साथ शुक्र है, वहीं गुरु की सप्तम दृष्टि भी जा रही है। इस कारण धार्मिक कार्य और भी शुभ माने जाते हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों पर कैसा होगा प्रभाव?
 
मेष
 
सोच में सकारात्मकता रहेगी। साहस व उत्साहजनक वातावरण रहेगा। आत्मबल मजबूत रहने के आसार हैं। जो जातक बेरोजगार हैं उनके लिए समय उत्तम रहेगा। जो व्यक्ति किसी मौके की तलाश में हैं उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का सुअवसर मिलेगा। नौकरीपेशा जातक भी अपने काम में सहकर्मियों व उच्चाधिकारियों का सहयोग पाएंगे।
 
वृषभ
 
सूर्य का मेष में आना आपकी राशि के लिए शुभ है। सूर्य आपकी राशि से 12वें स्थान में गोचर करेंगे। यह समय आपके खर्चों का होगा। अधिकांश खर्चे पारिवारिक होंगे। यात्रा करते वक्त सावधानी रखना होगी। नेत्र संबंधी समस्याओं के प्रति भी सचेत रहें। विपरीत परिस्थितियों में परिवार का सहयोग लेकर चलें। खर्च सोच-समझकर करें।
 
मिथुन
 
यह समय आपके लिए काफी अनुकूल कहा जा सकता है। आप आत्मविश्वास के साथ अपने कार्यों को पूर्ण करने में सफल होंगे। इस समय आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस कर सकते हैं। आर्थिक लाभ के योग बनते रहेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। संतान पक्ष से भी सहयोग मिलता रहेगा।
 
कर्क
 
सूर्य का आपकी राशि से दसवें स्थान में भ्रमण होने से यह समय व्यापार-व्यवसाय में उन्नतिदायक होगा, वहीं नौकरीपेशा भी लाभान्वित होंगे। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। राजनीतिज्ञ भी अनुकूल स्थिति पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं व साक्षात्कार आदि में आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है। 
 
सिंह
 
भाग्य में प्रगति का वातावरण रहेगा। आपके लिए यह समय सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। भाग्य हर कदम पर आपका साथ देगा। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की अपेक्षा रख सकते हैं। धन प्राप्ति के योग भी आपके लिए बन रहे हैं। अध्यात्म की ओर भी आपका रुझान हो सकता है।
 
कन्या
 
सूर्य आपकी राशि से अष्टम भाव में भ्रमण कर रहा है। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपको बाहरी मामलों में सावधानी रखना होगी। यात्रा करते वक्त अपने सामान की सुरक्षा का इंतजाम करके चलें। कामकाज में एकाग्रता की कमी भी हो सकती है। यदि अपनी दिनचर्या पर ध्यान देकर चलें तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं।
 
तुला
 
सूर्य आपकी राशि से सप्तम भाव से भ्रमण कर रहा है। यह समय आपको जीवनसाथी से सहयोग लेकर चलने का रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता रहेगी। मानसिक रूप से थोड़ा तनावग्रस्त हो सकते हैं। खान-पान और आराम का ध्यान रखें। दैनिक व्यवसाय में समय अनुकूल रहेगा। आर्थिक लाभ के योग भी बनेंगे। 
 
वृश्चिक
 
सूर्य आपकी राशि से छठे स्थान में भ्रमण कर रहा है, जो कि रोग व शत्रु का घर है। यदि पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी समस्या से परेशान हैं तो राहत मिल सकती है। आप अपने प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़ सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा अथवा साक्षात्कार में शामिल होने वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा कहा जा सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर रहने के आसार हैं। 
 
धनु
 
यह समय आपको यश व प्रतिष्ठा दिलाने के लिए उत्तम है। संतान को लेकर चिंतित हैं तो इस समय राहत मिल सकती हैं। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। व्यावसायिक जीवन में भी यह समय आपके लिए सफलता के योग बना रहा है। भाग्य का साथ आपको मिलने से प्रसन्नता रहेगी। प्रेम संबंधों में सुधार रहेगा 
 
मकर
 
सूर्य आपकी राशि से चतुर्थ स्थान से भ्रमण से पारिवारिक सहयोग मिलेगा वहीं राजनीति से जुड़े व्यक्ति भी लाभान्वित होंगे। वाहनादि सुख-सुविधा में वृद्धि होगी। आपको नौकरी के सुअवसर प्राप्त होंगे। स्थान परिवर्तन भी संभव है। आप अपने घर में किसी तरह के बदलाव करना चाहें तो यह समय अनुकूल रहेगा। इस समय आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी कॉन्फिडेंट रहेंगे। माता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। 
 
कुंभ
 
सूर्य आपकी राशि से तृतीय स्थान से गोचर भ्रमण करने से पराक्रम में वृद्धि होगी। भाइयों व साझेदारों का सहयोग मिलने से राहत मिलेगी। आपके व्यावसायिक जीवन में तेजी के आसार लेकर आ सकते हैं। जो अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें इस समय रोजगार पाने का एक मौका मिल सकता है। संचार माध्यम से शुभ समाचार भी सुन सकते हैं। 
 
मीन
 
इस समय आपके लिए धन खर्च होने के संकेत हैं। शत्रुपक्ष पर प्रभाव बना रहेगा। कोर्ट-कचहरी से संबंधित कोई समस्या हो तो सुलझेगी। स्वास्थ्य के मामले में यह समय उत्तम कहा जा सकता है। प्रभाव में वृद्धि होगी। 
 
उपाय- अशुभ प्रभाव को दूर करने हेतु बहती नदी में सवा पाव गुड़ व गेहूं प्रवाहित करें। सूर्य को दूध-मिश्री मिले जल का अर्घ्य दें। 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

राशिफल

सबसे शक्तिशाली है मां गंगा का यह एक पवित्र मंत्र, अवश्य ...

सबसे शक्तिशाली है मां गंगा का यह एक पवित्र मंत्र, अवश्य पढ़ें...
जीवन में मनचाही सफलता पाने के लिए रोजमर्रा कई उपाय किए जाते हैं। गंगा में स्नान करते समय ...

किस दिशा में प्राप्त होगी सफलता, जानिए अपनी कुंडली से...

किस दिशा में प्राप्त होगी सफलता, जानिए अपनी कुंडली से...
अक्सर अपनी जन्म पत्रिका का परीक्षण करवाते समय लोगों का प्रश्न होता है कि किस दिशा में ...

गंगा सप्तमी 2018 : आजमाएं ये 8 उपाय, होगा पापों का नाश...

गंगा सप्तमी 2018 : आजमाएं ये 8 उपाय, होगा पापों का नाश...
वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी कहा जाता है। इस वर्ष ये तिथि 22 ...

भगवान चित्रगुप्त का प्रकटोत्सव, जपें यह मंत्र...

भगवान चित्रगुप्त का प्रकटोत्सव, जपें यह मंत्र...
कायस्थ समाज के आराध्य भगवान चित्रगुप्त का वैशाख शुक्ल सप्तमी, रविवार, 22 अप्रैल 2018 को ...

शनिदेव के 11 चमत्कारी टोटके एवं उपाय करेंगे कार्यसिद्धि...

शनिदेव के 11 चमत्कारी टोटके एवं उपाय करेंगे कार्यसिद्धि...
सूर्यपुत्र शनिदेव के अशुभ प्रभावों को दूर कर शुभ प्रभावों को प्राप्त करने हेतु कई उपाय ...

सिर्फ और सिर्फ एक हनुमान मंत्र, रखेगा आपको पूरे साल

सिर्फ और सिर्फ एक हनुमान मंत्र, रखेगा आपको पूरे साल सुरक्षित
इस विशेष हनुमान मंत्र का स्मरण जन्मदिन के दिन करने पर पूरे साल की सुरक्षा हासिल होती है ...

क्या मोबाइल का नंबर बदल कर चमका सकते हैं किस्मत के तारे...

क्या मोबाइल का नंबर बदल कर चमका सकते हैं किस्मत के तारे...
अंकशास्त्र के अनुसार अगर मोबाइल नंबर में सबसे अधिक बार अंक 8 का होना शुभ नहीं होता है। ...

याद रखें यह 5 वास्तु मंत्र, हर संकट का होगा अंत

याद रखें यह 5 वास्तु मंत्र, हर संकट का होगा अंत
निवास, कारखाना, व्यावसायिक परिसर अथवा दुकान के ईशान कोण में उस परिसर का कचरा अथवा जूठन ...

2018 जानकी जयंती : जानिए पूजन का समय, मुहूर्त और महत्व...

2018 जानकी जयंती : जानिए पूजन का समय, मुहूर्त और महत्व...
इस वर्ष सीता नवमी 24 अप्रैल 2018, मंगलवार के दिन मनाई जा रही है। मंगलवार के दिन आने वाली ...

ऐसा हो मंदिर कि 'भगवान' भी रहने को मजबूर हो जाए....

ऐसा हो मंदिर कि 'भगवान' भी रहने को मजबूर हो जाए....
घर का मंदिर सुंदर, स्वच्छ और इतना पवित्र होना चाहिए कि भगवान भी ठहरने को मजबूर हो जाए...