Widgets Magazine

सूर्य का वृषभ में गोचर, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव...

श्री रामानुज|

 
 
* सूर्य हुए वृषभ में गोचर, जानें क्या होगा 12 राशियों पर असर... 
 
को रात्रि 23:11 मिनट पर वृषभ राशि में कर चुके हैं तथा 15 जून 2017 तक वृषभ राशि में ही विराजमान रहेंगे। सूर्य के इस गोचर का सभी 12 राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ना निश्चित है। आइए जानते हैं कि आपकी राशि पर क्या होगा इसका असर... 
 
राशि के जातकों की राशि से सूर्य दूसरे भाव में गोचर करेगा। इस समय अपनी वाणी में मधुरता लाना आवश्यक है, अन्यथा विवाद उत्पन्न हो सकता है। कटु वाणी से कोई अपमानित हो सकता है, जो घर में अथवा बाहर विवाद का कारण बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह गोचर उत्तम रहने वाला है। विवाहित जातकों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। वैसे सूर्य की कृपा दृष्टि बनी रहेगी व किसी भी अप्रिय स्थिति में परिस्थितियां अनुकूल होंगी। 
 
उपाय : सूर्य को प्रसन्न करने के लिए तांबे का आभूषण पहनें।
 
वृषभ राशि के जातकों की राशि में ही सूर्य गोचर करेगा। सूर्य के इस संचरण का सबसे अधिक प्रभाव जातक के व्यवहार पर होगा, इससे व्यवहार में आक्रामकता एवं अहंकार आ सकता है। विवाहित जातकों में विवाद संभव है। कार्य क्षेत्र में जीवन साथी की आय में वृद्धि होने की संभावना दिखाई दे रही है। किसी भी कार्य के दौरान सहज भाव रखें तो लाभ होगा। 
 
उपाय : धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की शुक्रवार को पूजा करने से लाभ होगा। 
 
राशि में सूर्य ग्रह पितृ कारक है जो राशि से बाहरवें भाव में संचरण करेगा, यह अत्यंत शुभ है व विदेश यात्रा के योग हैं। परंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से यह गोचर शुभ संकेत नहीं दे रहा है, अपनी व जीवन साथी की सेहत का ध्यान रखें। शत्रुओं पर हावी रह सकते हैं। व्यय कुछ अधिक होगा, कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला हक में आ सकता है। भाई-बहन को सही मार्गदर्शन देंगे। 
 
उपाय : जरूरतमंदों की सहायता करें, लाभ होगा। 
राशि के जातकों की राशि में सूर्य ग्रह ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा। इसके प्रभाव से बड़े आर्थिक लाभ की संभावना बन रही है। परंतु इसका  नकारात्मक प्रभाव संतान की सेहत पर भी हो सकता है। प्रेमियों में तनाव हो सकता है। किसी बात को लेकर अहंकार प्रेम संबंध के बीच में आ सकता है। इस समय स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ करने के योग प्रबल हैं। 
 
उपाय : सफलता के लिए भगवान शिव की आराधना करें।
 
राशि के जातकों की राशि में सूर्य दसवें भाव में गोचर करेगा। इससे आत्मविश्वास बढ़ेगा व कार्य क्षेत्र में साहसिक फैसले लेंगे, जिससे व्यवसाय एवं निजी जीवन में उन्नति होने की संभावना है। वरिष्ठजनों का अनुभव काम आएगा। परंतु माता-पिता की सेहत खराब हो सकती है, इसलिए उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें। 
 
उपाय : नित्य पूजन-पाठ करने से लाभ होगा। 
कन्या राशि के जातकों की राशि में सूर्य नौवें भाव में गोचर करेगा। इसके प्रभाव से पिता की सेहत में गिरावट हो सकती है अथवा परिजनों से आपसी  संबंध प्रभावित हो सकते हैं। व्यापारिक लाभ होगा, विदेश से धन लाभ के योग हैं। विदेश यात्रा के भी योग हैं। कार्य क्षेत्र में उत्साह बना रहेगा। किसी  भी महिला का अनादर न करें अन्यथा हानि होगी। 
 
उपाय : ग्रहों के कुप्रभाव से बचने के लिए गौमाता की सेवा करें व हरा चारा खिलाएं। 
 
 


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine