जून माह विशेष : ग्रहों के राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या होगा असर


मंगल-शनि वक्री, खतरनाक है यह स्थिति, जानिए आपकी राशि

जून माह में कई ग्रहों ने अपने घर बदले हैं और कुछ और ग्रह करेंगे। 9 जून 2018 को शुक्र का राशि परिवर्तन मिथुन राशि से कर्क राशि में हुआ। वहीं 10 जून को बुध का राशि परिवर्तन वृष राशि से मिथुन में हुआ। इसी तरह 27 जून 2018 को मंगल मकर में वक्री होंगे। शनि पहले से ही वक्री चल रहा है और मकर में मंगल वक्री हो रहा है। दोनों ग्रह मंगल और शनि के एक साथ वक्रत्व काल से गुजरना शुभ नहीं है। इससे पृथ्वी पर अनाचार, अत्याचार बढ़ेंगे। बड़ी प्राकृतिक आपदाएं आएंगी। आइए जानें इन 3 बड़े परिवर्तनों का आपकी राशि पर क्या होगा असर....

1. मेष राशि

मेष राशिवाले लोग इस परिवर्तन से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होंगे। अविवाहितों के शादी के योग बन रहे हैं। लेकिन यात्रा करते समय
थोड़ा ध्यान रखना होगा।

2. वृष राशि

मेष राशिवाले लोग शत्रु औऱ रोग से सतर्क रहें। इस राशि परिवर्तन से आपको पहचान मिलेगी।
3. मिथुन राशि


मिथुन राशि वाले अपनी वाणी से किसी का भी दिल जीत लेंगे। कार्य में नई उन्नति मिलेगी। प्रेम संबंध में परेशानी आ सकती है लेकिन परिणाम अच्छा ही होगा।

4. कर्क राशि

परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। अधिक खर्च से बचेंगे। अच्छे अवसर मिलेंगे।

5. सिंह राशि

सिंह राशि वालों के रुके काम बनने लगेंगे। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। रोग के कारण धन व्यय होने के योग हैं। संभल कर रहें।
6. कन्या राशि

कन्या राशि वालों को शुभ संकेत मिलेंगे। सारी सुख सुविधा मिलेगी। करियर के दृष्टि से यह गोचर आपके लिए काफी अच्छा और उन्नति दायक है।

7. तुला राशि

कार्यक्षेत्र में लंबे समय से उन्नति न होने से जो दबाव महसूस कर रहे थे वह दबाव भी हट जाएगा। पति-पत्नी के साथ अच्छा संबंध होने से आपके कामकाज में भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।

8. वृश्चिक राशि

वाणी में संयम रखें और कार्य में भी धैर्य बनाए रखें। आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है।

9. धनु राशि

धन प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा। आपके द्वारा किए गए प्रयासों से कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है।

10. मकर राशि
इस माह के अंत तक आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है। आप अपने प्रयासों से अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। करियर के लिहाज से यह माह आपके लिए उन्नतिदायक हो सकता है।
11. कुंभ राशि

कामकाज से संबंधित लाभ होगा। आर्थिक दृष्टि से शुक्र का गोचर आपके लिए अच्छा हो सकता है। बुध मिथुन राशि में संचरण कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से लाभदायक हो सकता है।

12. मीन राशि

मकान, गाड़ी और पारिवारिक सुख का योग बन रहा है। लंबे समय से यदि परिवार से दूर हैं तो परिवार के साथ समय बिताने का अवसर भी मिल सकता है। प्रेम जीवन में पार्टनर से रिश्तों में सकारात्मक प्रभाव दिखाई दे सकते हैं।


और भी पढ़ें :