10 जून से बुध ने किया राशि परिवर्तन, जानिए किन राशियों का चमकेगा सौभाग्य



प्रखर वाणी, विलक्षण बौद्धिक क्षमता, बढ़ते व्यापार-व्यवसाय और सामाजिक प्रतिष्ठा का कारक ग्रह ने को वृषभ राशि छोड़कर अपनी राशि मिथुन में गोचर किया है। बुध के इस गोचर का देखने को मिलेगा। बुध के मिथुन में गोचर के कारण जो लोग वाणी और मीडिया के क्षेत्र से हैं उन्हें इसका विशेष शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा।
बुध ने 10 जून, रविवार को सुबह 7 बजकर 39 मिनट पर किया है और 25 जून 2018, सोमवार को शाम 6 बजकर 13 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेगा।

आइए जानते हैं बुध के इस गोचर का किस राशि पर क्या असर होगा।

मेष : धार्मिक क्रियाओं में मन लगेगा। घर में भाई-बहन की सेहत अच्छी रहेगी। गोचर के दौरान इस राशि वाले लोग अपनी वाणी पर संयम रखें। मार्केटिंग, मीडिया एवं लेखन से जुड़े लोगों को विशेष लाभ, कोई सम्मान मिलने की संभावना है। इस राशि वालों के पिता की सेहत बिगड़ सकती है। जीवन साथी के लिए भी बुध शुभ संकेत दे रहा है।
उपाय : बुधवार के दिन गरीबों को फल दान करें।

वृषभ :
इस राशि वालों पर विशेष कृपा बरसने वाली है। इनकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। पहले से जो कार्य प्रारंभ कर रखा है उसमें तरक्की होगी। विद्यार्थियों के लिए यह गोचर शुभ है। उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग हैं। इस बात का ध्यान रहे कि अपनी वाणी में मधुरता रखना होगी, वरना किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। इस दौरान मनमुटाव दूर करेंगे। संपत्ति संबंधी मामलों में आपको लाभ मिल सकता है।

उपाय : बुधवार के दिन अपनी कनिष्ठा अंगुली में पन्ना रत्न धारण करें।

मिथुन :पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। आपकी छवि में एक सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है। आप अपने अच्छे स्वभाव से दूसरों को प्रभावित करेंगे और समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवन साथी के साथ रिश्ते और भी मधुर होंगे। घर के वातावरण में शांति एवं खुशहाली आएगी। आप अपनी वाक क्षमता और चतुराई से शत्रुओं को पराजित कर सकेंगे।

उपाय : बुधवार को गाय को जड़ सहित हरा धनिया खिलाएं।

कर्क : बीमारियों और कानूनी मामलों में धन व्यय होगा। परिजनों से वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। गोचर के दौरान इस राशि वालों की यात्राएं होने के योग हैं। देश में ही लंबी दूरी की या विदेश यात्रा करेंगे। व्यापारियों के लिए समय बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के लिए बुध का गोचर नई संभावनाएं और अवसर लेकर आएगा।
उपाय : भगवान विष्णु के मंदिर में शुद्ध घी चढ़ाएं।

सिंह : जल्द ही आय के नए स्रोत मिलेंगे। वर्तमान आय में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को कॅरियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। इस राशि वालों के जो काम अब तक अटके हुए थे, वे जल्द ही पूर्ण होंगे। सामाजिक स्थिति में मान-सम्मान, प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। अविवाहितों के विवाह की बाधाएं समाप्त होंगी। लव लाइफ में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। अपनी भाषा पर संयम रखें।

उपाय :
सूर्य देव की उपासना करें और नियमित जल चढ़ाना प्रारंभ करें।

कन्या : कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आपकी समस्त कार्ययोजनाओं को गति मिलेगी। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे। अपने अधीनस्थों को भी अपने अनुकूल करने में कामयाबी मिलेगी। यदि घर में किसी तरह का विवाद है तो उसका समाधान निकालने का प्रयास करें। व्यस्त दिनचर्या के कारण हो सकता है कि आप अपने निजी जीवन को पर्याप्त समय न दे पाएं। विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। अपनी वाणी में मधुरता रखें।

उपाय : बुधवार के दिन अपनी कनिष्ठा अंगुली में पन्ना धारण करें।

तुला : किसी भी काम में आलस्य न बरतें। मेहनत और लगन से काम करेंगे तो सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। इस राशि वालों के लिए बुध का गोचर किस्मत खोल सकता है। समाज में आपका कद ऊंचा हो सकता है। अपनी बौद्धिक और तार्किक क्षमता के कारण समाज में सम्मान प्राप्त करेंगे । विद्यार्थियों को विदेशों से कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। जीवन साथी के लिए गोचर अनुकूल रहेगा।

उपाय : गोचर के दौरान बुध के मंत्र ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: का नियमित जाप करें।

वृश्चिक : किसी क्षेत्र में अचानक लाभ मिलने के संकेत हैं। यदि साझेदारी में कोई कार्य करना चाह रहे हैं तो अच्छी तरह जांच-परखकर ही कदम बढ़ाएं। स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी आ सकती है। खासकर त्वचा रोग परेशान करेंगे। वाणी में मधुरता रखें, वरना बनी बनाई बात बिगड़ सकती है।

उपाय : बुधवार के दिन गौशाला में गायों को हरा चारा खिलाएं।

धनु : कार्यक्षेत्र में यह गोचर लाभदायक रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को इस दौरान प्रमोशन और वेतनवृद्धि मिलने के पूर्ण योग हैं। आपकी सामाजिक छवि में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। नया वाहन खरीदेंगे। अविवाहितों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी।

उपाय : बुधवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं।

मकर : शत्रु पक्ष आपसे भयभीत रह सकता है। अपनी चतुराई से शत्रुओं को मात देने में कामयाब होंगे। इस राशि वालों के कठिन परिश्रम का फल मिलने का समय आ गया है। हालांकि इस राशि वालों का खर्च बढ़ेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतानपक्ष की ओर से कोई उत्साहवर्धक समाचार मिलेगा।


उपाय : बुध के गोचर के दौरान श्रीसूक्त का नियमित पाठ करें।

कुंभ : जो लोग लेखन या शिक्षण के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें तरक्की के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। नए-नए कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आमदनी में वृद्धि की संभावना नजर आ रही है। शास्त्रों का अध्ययन, लेखन अथवा ज्योतिष विद्या में आपकी रुचि बढ़ सकती है। गोचर के दौरान बच्चों की सेहत अच्छी रहेगी। पार्ट टाइम जॉब करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है।

उपाय : बुधवार के दिन गायों को हरा चारा खिलाएं।

मीन : घर-परिवार में सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी। अपने निजी जीवन को अधिक क्वॉलिटी समय दे पाएंगे। नया घर अथवा नया वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं। नए कार्य-व्यवसाय प्रारंभ करने की योजना बनेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। प्रमोशन मिलेगा। जीवनसाथी के लिए भी बुध का यह गोचर शुभ साबित होगा। व्यापार में पार्टनरशिप से फायदा मिल सकता है।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :

राशिफल

ज्योतिष के अनुसार राहु की खास विशेषताएं, जो आप नहीं जानते ...

ज्योतिष के अनुसार राहु की खास विशेषताएं, जो आप नहीं जानते होंगे...
ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह की परिभाषा अलग है। यहां पाठकों के लिए प्रस्तुत है राहु के बारे ...

अचानक धन मिल जाए तो बात बन जाए.. अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो ...

अचानक धन मिल जाए तो बात बन जाए.. अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो यह 6 उपाय आजमाएं
परिश्रम से बड़ा कोई धन नहीं। लेकिन सांसारिक सुखों को हासिल करने के लिए जो धन चाहिए वह अगर ...

धूमावती जयंती 2018 : मनोवांछित फल पाना है तो ऐसे करें पूजन, ...

धूमावती जयंती 2018 : मनोवांछित फल पाना है तो ऐसे करें पूजन, पढ़ें ये विशेष मंत्र...
वर्ष 2018 में 20 जून, बुधवार को धूमावती जयंती है। इस विशेष अवसर पर ब्रह्म मुहूर्त में ...

घर से निकलने से पहले यह 3 काम करें और फिर देखिए दिन कैसे ...

घर से निकलने से पहले यह 3 काम करें और फिर देखिए दिन कैसे सुकून से गुजरता है
आइए जानें घर से निकलने से पहले ऐसा क्या करें कि पूरा दिन सफलतादायक और खुशनुमा बना रहे।

यह हैं सुबह के 13 मंत्र, कोई 1 भी पढ़ लिया तो मिलेगी हर काम ...

यह हैं सुबह के 13 मंत्र, कोई 1 भी पढ़ लिया तो मिलेगी हर काम में सफलता
चाहते हैं हर दिन आपका शुभ और सफलतादायक हो तो दिए गए 13 मंत्रों में से किसी भी 1 मंत्र को ...

ऐसे दें अपने घर को एस्ट्रो टच

ऐसे दें अपने घर को एस्ट्रो टच
घर सजा कर रखना किसे पसंद नहीं होता लेकिन यदि घर कि सजावट ज्योतिष व एस्ट्रो के अनुरुप हो ...

गायत्री मंत्र का सरल और गोपनीय अर्थ हिन्दी में, खास आपके ...

गायत्री मंत्र का सरल और गोपनीय अर्थ हिन्दी में, खास आपके लिए...
समस्त धर्म ग्रंथों में गायत्री की महिमा एक स्वर से कही गई। समस्त ऋषि-मुनि मुक्त कंठ से ...

गायत्री जयंती : कौन हैं गायत्री माता, कैसे हुआ अवतरण, विवाह ...

गायत्री जयंती : कौन हैं गायत्री माता, कैसे हुआ अवतरण, विवाह और महिमा
मां गायत्री की कृपा से ब्रह्मा जी ने गायत्री मंत्र की व्याख्या अपने चारों मुखों से चार ...

4 वेद और 3 देव का जो अर्थ है वही गायत्री मंत्र है, पढ़ें ...

4 वेद और 3 देव का जो अर्थ है वही गायत्री मंत्र है, पढ़ें विशेष लेख
‘गायत्री वेदों की जननी है। गायत्री पापों का नाश करने वाली है। गायत्री से अन्य कोई पवित्र ...

मां गायत्री जयंती : गायत्री मंत्र के 24 अक्षर में छुपी हैं ...

मां गायत्री जयंती : गायत्री मंत्र के 24 अक्षर में छुपी हैं चमत्कारी गुप्त शक्तियां, आपको पता होना चाहिए...
गायत्री मंत्र में चौबीस (24) अक्षर हैं। ऋषियों ने इन अक्षरों में बीजरूप में विद्यमान उन ...