जो किसी ने सोचा नहीं, वो हमने किया-पंकज जैन

Last Updated: सोमवार, 22 सितम्बर 2014 (23:02 IST)
वेबदुनिया डॉट कॉम के 15 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में वेबदुनिया के प्रेसीडेंट एवं मुख्‍य परिचालन अधिकारी (COO) ने कहा कि वेबदुनिया के शुरुआती दौर में हमने वो कर दिखाया, जो किसी ने सोचा भी नहीं था। उन्होंने पाठकों और टीम को भी बधाई दी।

उन्होंने कहा कि वेबदुनिया की अब तक की यात्रा पर हमें गर्व है। हमारे लिए यह चैलेंज था। भारत में अधिकतर लोग अपनी भाषा को ही ज्यादा जानते हैं। उस समय ज्यादातर लोगों को यह लगता था कि इंटरनेट शायद सफल नहीं हो पाए, पर आज हम देख सकते हैं कि हमारा धैर्य रंग ला रहा है। आज इंटरनेट पॉपुलेशन दोगुनी हो गई है।

विस्तृत सदेश के लिए वीडियो देखें....
देश में पहली बार इमेल भी भारतीय भाषा में भेजी जा सकती है, यह हमने 'ई-पत्र' के माध्यम से लोगों को बताया। शुरुआती दिनों में हर दिन एक नया चलैंज होता था और इसमें मजा भी आता था। वेबदुनिया के सफर में कई खट्टी-मीठी यादें जुड़ी हैं। देश में पहली बार हमने छात्रों को तुरंत रिजल्ट दिखाने का कार्य भी किया। उत्तरप्रदेश के छात्रों ने इसके लिए हमें थैक्यू भी कहा। हमारे लिए यह बड़ी खुशी की बात थी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :