विजेता टीम को आजीवन मुफ्त हवाई यात्रा

मुंबई| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 6 अप्रैल 2011 (00:34 IST)
विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों, उनकी पत्नियों और बच्चों को किंगफिशर ने अपने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सर्किट पर आजीवन मुफ्त हवाई यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की।

एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘टीम के सभी 15 सदस्य, उनकी पत्नियाँ और बच्चे अब किंगफिशर फर्स्ट में विशिष्टि अतिथि के तौर पर मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों रूट पर लागू होगा।’

टीम इंडिया को मिलेंगे न्यारे बंगले : दिल्ली से खबर है कि जमीन जायदाद का कारोबार करने वाली कंपनी आम्रपाली ने भारतीय क्रिकेट टीम को लग्जरी बंगले उपहार में देने की घोषणा की। कुल मिलाकर नौ करोड़ रुपए मूल्य के ये बंगले भारतीय टीम को विश्वकप विजेता बनने के उपलक्ष्य में दिए जा रहे हैं।
भारतीय टीम के कप्तान 2009 से ही आम्रपाली के ब्रांड अम्बेस्डर हैं। कंपनी ने अब पूरी टीम को नोएडा एक्सटेंशन में आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजक्ट में बंगले (लग्जरी विला) देने का पैसला किया है।

आम्रपाली के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनिल कुमार शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि धोनी को एक करोड़ रुपए मूल्य बंगला दिया जाएगा, जबकि टीम के शेष सदस्यों को दिए जाने वाले प्रत्येक बंगले की कीमत 55 लाख होगी।इस टाउनशिप के निर्माण का काम शुरू हो गया है और इसे तीन साल में पूरा किया जाएगा।

कंपनी ने धोनी के साथ चार साल के लिए प्रचार प्रसार का अनुबंध किया था और शर्मा ने कहा कि धोनी के विश्वकप विजेता टीम का कप्तान होने का असर उनके अनुबंध मूल्य पर नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि विश्व कप जीतने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम पर उपहारों की बौछार हो रही है। खिलाड़ियों के लिए करोड़ों रुपए के नकदी, आवासीय भूखंड, रेलवे में प्रथम श्रेणी वातानुकूलित यात्रा पास सहित अनेक उपहारों की घोषणा की जा चुकी है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :