मुझे गलत समझा गया-अफरीदी

कराची| वार्ता|
भारतीयों को 'तंगदिल' कहने के मामले में पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने सफाई देते हुए कहा है कि उनके कहने का वह मतलब नहीं था जो मीडिया ने लोगों तक पहुँचाया है।

अफरीदी ने कहा यह बेहद शर्मनाक है कि मीडिया तिल का ताड़ बना देता है। मैंने हमेशा कोशिश की है कि भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंधों में सुधार हो लेकिन कभी-कभी आप कहते कुछ और हैं और इसका मतलब कुछ और निकाल लिया जाता है। मुझे भी गलत समझा गया।

उन्होंने कहा कि मुझे भारत में क्रिकेट खेलकर काफी अच्छा लगा और मैंने हमेशा भारतीयों से प्यार किया है। मेरी टिप्पणियों को नकारात्मक रूप में न लें। मुझे भारतीय प्रशंसकों से बहुत स्नेह मिला है। मैं मीडिया से गुजारिश करता हूँ कि वह सकारात्मक भूमिका निभाए और ऐसे मामलों पर अपना वक्त बर्बाद न करे।
अफरीदी के एक नजदीकी सूत्र ने कहा कि अफरीदी ने भारत और पाकिस्तान के संबंधों के बारे में जो कुछ भी कहा वह गौतम गंभीर द्वारा विश्वकप खिताब मुंबई हमले के पीड़ितों को समर्पित करने संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा।

सूत्र ने कहा आप कार्यक्रम को दोबारा देखें। उसमें यह स्पष्ट है कि अफरीदी ने उस समय सामान्य रूप से यह टिप्पणी की थी जब उनसे कहा गया कि जब वह पाकिस्तान वापस लौटने पर यह बयान दे रहे थे कि पाकिस्तान को भारत को दुश्मन की तरह नहीं देखना चाहिए। तभी गंभीर राजनीति की बातें कर रहे थे और पाकिस्तान विरोधी भावनाओं को भड़काने की कोशिश कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जब अफरीदी भारत और पाकिस्तान की दोस्ती की बातें कर रहे थे तब सीमा पार भारतीय खिलाड़ी इसके विपरीत बातें कर रहे थे इसलिए अफरीदी ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा इसलिए अफरीदी ने यह बयान दिया कि भारतीय पाकिस्तानियों की तरह बड़े दिल वाले नहीं हैं और उनका मीडिया पाकिस्तान के बारे में काफी नकारात्मक है।

सूत्र ने कहा अफरीदी का मानना है कि खेल और राजनीति को दूर रखना चाहिए इसलिए उन्हें गंभीर की टिप्पणी से चोट पहुँची। उल्लेखनीय है कि मीडिया में रिपोर्ट आई थी कि अफरीदी ने न्यूज चैनल पर एक टॉक शो में कहा था 'मुझे लगता है कि भारतीयों का दिल हम पाकिस्तानियों की तरह बड़ा नहीं है। भारतीयों के साथ बातचीत से कुछ होने वाला नहीं है। पिछले 60 वर्षों में हमने कितनी बार दोस्ती की कोशिश की है और नाकाम रहे हैं।'
अफरीदी ने भारतीय मीडिया की आलोचना करते हुए कहा था कि मोहाली में सेमीफाइनल मैच के दौरान भारतीय मीडिया ने पाकिस्तान के बारे में नकारात्मक रिपोर्टें दी। अफरीदी ने टॉक शो में गृहमंत्री रहमान मलिक और भारतीय खब्बू बल्लेबाज गौतम गंभीर के बयानों की भी कड़ी आलोचना की थी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :