भाजपा को भ्रष्टाचार पर बोलने का कोई हक नहीं- राहुल गांधी

हरिद्वार| पुनः संशोधित सोमवार, 13 फ़रवरी 2017 (07:06 IST)
उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को हरिद्वार जिले में 75 किलोमीटर लंबा रोड शो किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार पर बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी पार्टी के सभी 'दागी' नेता अब भाजपा की शोभा बढ़ा रहे हैं।
सर्वाधिक 11 विधानसभा सीटों वाले हरिद्वार जिले के भगवानपुर से रोड शो शुरू करने के बाद पुहाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'मोदी जी को भ्रष्टाचार पर बात करने का कोई हक ही नहीं है। पहले हमारे साथ रहे सभी घोटालेबाज दागी नेता अब भाजपा के साथ हैं।' अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह पर 'रेनकोट' संबंधी बयान के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए राहुल ने कहा कि उनके द्वारा चुने गये शब्द उनके पद की मर्यादा के अनुरूप नहीं है।
 
मोदी पर 96 देशों में जमा काले धन को वापस लाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने नोटबंदी के मुद्दे पर भी लोगों को गुमराह किया और पूरे देश को कतारों में लगा दिया।
 
भगवानपुर से शुरू होकर पिरान कलियर, पुहाना, रामपुर चुंगी, बिझौली, मंगलौर, लक्सर और लंढौरा होते हुए हरिद्वार शहर में हर की पौड़ी पहुंचने तक राहुल के रोड शो ने जिले की सभी 11 विधानसभा सीटों से गुजरते हुए 75 किलोमीटर का सफर तय किया। हरिद्वार जिले में राहुल के रोड शो को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए दो नेता कुंवर प्रणब सिंह चैंपियन और प्रदीप बत्रा यहीं से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि खुद मुख्यमंत्री भी हरिद्वार (ग्रामीण) से पार्टी के उम्मीदवार हैं। (भाषा) 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :