रोक दो चुनाव परिणाम, वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी

पुनः संशोधित शनिवार, 11 मार्च 2017 (14:00 IST)
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश चुनाव में करारी हार के बाद कहा कि चुनाव आयोग को चुनाव परिणामों पर रोक लगा देनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया है कि वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी हुई है। इस संबंध में बसपा ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। 
 
मायावती ने अपनी बात के समर्थन में तर्क दिया है कि यह कैसे हो सकता है कि मुस्लिम बस्तियों में भाजपा को जीत मिले? उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि ज्यादातर मुस्लिम इलाकों में भाजपा को जीत मिली है, यह बात किसी के भी गले नहीं उतर सकती है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भी मुझे इस तरह की शिकायतें मिली थीं, लेकिन उस समय इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया था। 
 
उन्होंने कहा कि जिस तरह के परिणाम आए हैं, उससे यही लगता है कि भाजपा को जिताने के लिए वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी की गई है। मायावती ने कहा कि राज्य में विपक्षी पार्टियों की ऐसी दुर्गति नहीं हो सकती। उन्होंने इस संबंध में चुनाव आयोग से जांच की भी मांग की है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :