प्रदर्शन से निराश, आत्मचिंतन का समय : आप

नई दिल्ली| पुनः संशोधित शनिवार, 11 मार्च 2017 (14:44 IST)
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को कहा कि वह और गोवा में अपने प्रदर्शन से निराश है तथा इसके कारणों पर आत्मचिंतन करेगी।
 
वोटों की गिनती के रुझानों के अनुरूप पार्टी पंजाब में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही, जहां उसे शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था। साथ ही गोवा में भी ऐसी ही स्थिति है, जहां आप से एक कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी।
 
आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा कि हम नतीजे से निराश हैं। हम इस (खराब) प्रदर्शन के कारणों पर आत्मचिंतन करेंगे। आप नेता एवं दिल्ली के मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि पार्टी को पंजाब और गोवा में इस तरह के नतीजे की उम्मीद नहीं थी।
 
उन्होंने कहा कि इसकी उम्मीद नहीं थी और यह समीक्षा करने का समय है। हालांकि मिश्रा ने कहा कि पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना असर छोड़ा है। सुबह मतगणना शुरू होने के साथ ही आतिशी मारलेना, आशुतोष और पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेता केजरीवाल के घर गए।
 
पार्टी ने फ्लैग स्टाफ रोड पर तिरंगे के रंग वाले गुब्बारे और साथ ही सीधे नतीजे देखने के लिए एलईडी पर्दे लगा रखे थे। फ्लैग स्टाफ रोड पर मुख्यमंत्री का सरकारी घर है। पार्टी कार्यकर्ता भी केजरीवाल के घर के बाहर जमा हुए थे लेकिन पार्टी के दोनों में से किसी भी राज्य में जीत की राह से दूर होने के रुझान आने के बाद भीड़ घटती चली गई।
 
आप ने पंजाब और गोवा में अपनी पूरी ताकत और संसाधन लगा दिए थे। केजरीवाल ने खुद पिछले कुछ महीनों में पंजाब में 95 से अधिक रैलियां की थीं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :