मरने के पहले जिहादी जॉन ने साथी को गिफ्ट की अपनी 'सेक्स स्लेव'

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जनवरी 2016 (18:45 IST)
आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने के मारे जाने की पुष्टि करते हुए उसके एक शर्मनाक कृत्य की जमकर तारीफ की है। आईएस ने उसका नाम अबू मुहारिब अल मुजाहिर बताते हुए लिखा कि, उसकी मां यमन की रहने वाली थी। बचपन में वह परिवार के साथ लंदन चला गया। 
> >
ने जॉन के लिए प्रसारित किए शोक संदेश में उसकी तारीफ करते हुए कहा कि, वह सम्‍मान योग्‍य भाई था। ने खास तौर पर कहा कि वो एक महान जिहादी था जिसने अपनी सेक्‍स स्‍लेव को एक अन्‍य घायल जिहादी को गिफ्ट में दे दिया।

 
उल्लेखनीय है कि 'जिहादी जॉन' पश्चिमी देशों के बंधकों के सिर कलम करते हुए वीडियो में दिखाई देता था। उसका असली नाम मोहम्‍मद एमवाजी था। अपनी मैगजीन दाबिक में जॉन के लिए आईएस ने लिखा कि वह सीरिया के रक्‍का शहर में नवंबर में ड्रोन हमले में मारा गया। 12 नवंबर को जब वह कार से जा रहा था इस दौरान ड्रोन ने उसे निशाना बनाया। जॉन के शोक संदेश में दावा किया गया कि कुवैत के लिए आते समय ब्रिटिश गुप्‍तचर एजेंसी एफआई5 ने उससे पूछताछ की। लेकिन मासूम बनते हुए उसने खुद को बचा लिया। वह गुप्‍तचर एजेंसियों के साथ ऐसे ही पेश आया करता था। 
 
गौरतलब है कि जिहादी जॉन सबसे पहले अमेरिकन पत्रकार जॉन फोले की हत्‍या के वीडियो में नजर आया था। इसके बाद उसने अमेरिकी पत्रकार स्‍टीवन सॉटलॉफ, ब्रिटिश बंधक डेवि‍ड हेन्‍स, एलन हेनिंग और अमेरिकी बंधक पीटर केसिग की हत्‍या की। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :

सेक्स के मामले में उत्तर भारतीय आगे

सेक्स के मामले में उत्तर भारतीय आगे
नई दिल्‍ली। भारत में सेक्‍स लाइफ पर हुए एक सरकारी सर्वेक्षण में चौंकाने वाले तथ्‍य सामने ...

न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द हैं खूबसूरत महिलाओं की ...

न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द हैं खूबसूरत महिलाओं की पहली पसंद
पुरुषों में हमेशा ही इस बात कि उत्सुकता होती है कि महिलाओं को आखिर कैसे मर्द पसंद आते ...

किम ने न्यूड बॉडी बॉटल में परफ्यूम लॉंच किया

किम ने न्यूड बॉडी बॉटल में परफ्यूम लॉंच किया
न्यू यॉर्क । अमेरिका में फैशन और ब्यूटी के बाजार की लीडिंग लेडी कही जाने वाली किम ...

दुनिया का पहला लिंग, अंडकोष ट्रांसप्लांट

दुनिया का पहला लिंग, अंडकोष ट्रांसप्लांट
बाल्टीमोर, मैरीलैंड। पिछले दिनों अमेरिका में दुनिया का पहला सफल लिंग और अंडकोष ...