छोटे पर्दे के एक्टर्स की बड़ी फीस

छोटे पर्दे की हमेशा से ही बॉलीवुड से तुलना की जाती है। आखिर हो भी क्यों ना, एंटरटेन्मेंट के लिए फिल्म इंडस्ट्री, टीवी इंडस्ट्री और आजकल डिजिटल इंडस्ट्री को ही माना जाता है। ऐसे में जब बात होती है छोटे पर्दे के के करियर की, इंकम की, तो तुलना कैसे ना की जाए। हम सभी मानते हैं कि फिल्मों से छोटा स्वरूप सीरियल्स का ही होता है। लेकिन रुकिए, क्या आप यह जानते हैं कि टीवी इंडस्ट्री में भी बेहतरीन कमाई है।
दर्शक फिल्मों से ज्यादा टीवी की ओर रुझान रखते हैं। इसका कारण यह है कि फिल्में तो 3 घंटे चलकर अपनी छाप छोड़ देती हैं लेकिन सीरियल्स लगातार कई वर्षों तक बने रहते हैं। ऐसे में पॉपुलरिटी के मामले में बात की जाए तो टीवी एक्टर्स ही ज्यादा फेमस हैं और इसी पॉपुलरिटी का पैसा वे चार्ज भी करते हैं। दिलचस्प बात तो यह है कि कई टीवी एक्टर्स बॉलीवुड एक्टर्स से भी ज्यादा पैसा कमाते हैं। तीनों खान, अक्षय कुमार और बड़े सुपर स्टार्स को छोड़ दिया जाए तो टीवी के सितारों की भी कमाई बॉलीवुड एक्टर्स की कमाई से कम नहीं।

एक्ट्रेसेस तो अपनी एक्टिंग के साथ खूबसूरती से सभी को अपना दीवाना बनाती हैं, वहीं एक्टर्स के मामले में देखा जाए तो वे एक्टिंग और अपने टैलेंट और कैरेक्टर की वजह से पॉपुलर होते हैं। कई एक्टर्स की बॉडी लाजवाब है, तो किसी की एक्टिंग, तो किसी का कैरेक्टर। आइए देखते हैं टीवी के कुछ फेमस एक्टर्स की कमाई, जो अपनी पॉपुलरिटी की वजह से इतनी बड़ी चार्ज करते हैं।
मिशाल रहेजा
सीरियल 'लव स्टोरी' से अपनी बेहतरीन शुरुआत करने वाले मिशाल रहेजा इश्क का रंग सफेद, कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य जैसे सीरियल्स में काम कर फेमस हुए हैं। उनके खास किरदार और अनोखी एक्टिंग की वजह से वे दर्शकों में बहुत पॉपुलर हैं जिसका असर यह है कि वे एक दिन के करीब 1,60,000 रुपए फीस चार्ज करते हैं। हालांकि मिशाल बाकी सभी एक्टर्स से यंग हैं, इसके बावजूद वे बाकी सभी एक्टर्स में कमाई के मामले में टॉप पर हैं।
राम कपूर
की पॉपुलरिटी तो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। अब सीरियल्स के साथ-साथ उन्होंने फिल्मों में भी अपनी जगह बना ली और वे हाल ही में सलमान खान की फिल्म 'लवयात्री' में नजर आए। राम कपूर न ही बॉडी से परफेक्ट हैं और न ही बाकी स्टार्स जितने हैंडसम, इसके बाद भी उनकी एक्टिंग के दीवाने करोड़ों लोग हैं। राम कपूर की कैमिस्ट्री सबसे ज्यादा जमी थी साक्षी तंवर के साथ सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' में, वहीं सभी सीरियल्स में लीड रोल निभाने वाले राम कपूर 1 दिन के 1,25,000 से 1,50,000 रुपए चार्ज करते हैं। इसी के साथ वे टीवी के सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स में टॉप पर हैं। राम कपूर टीवी के सुपरस्टार माने जाते हैं।
रॉनित रॉय
रॉनित रॉय तो वाकई टेलीविजन इंडस्ट्री के आइडल एक्टर माने जाते हैं। फैंस तो भूल भी गए हैं कि रॉनित टीवी भी हैं, क्योंकि अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में बहूत सी बेहतरीन फिल्में की हैं। इसके बावजूद वे टीवी में भी लगातार बने हुए हैं और सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में रॉनित नंबर 3 पर हैं। वे एक दिन के करीब 1,25,000 रुपए चार्ज करते हैं। एकता कपूर के सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और 'कसौटी जिंदगी की' जैसे सीरियल्स में अहम किरदार निभा चुके रॉनित ने फिल्मों में भी बहूत से अहम किरदार निभाए। उड़ान, काबिल जैसी फिल्मों से उनका नेगेटिव अवतार भी सामने आया। रॉनित को छोटे पर्दे का 'बिग बी' माना जाता है।
करण पटेल
'ये हैं मोहब्बतें' में रमन भल्ला के नाम से फेमस करण पटेल भले ही लुक्स से हीरो नहीं लगते हों, लेकिन उन्होंने लोगों को अपने किरदार से दीवाना बनाया है। सीरियल के साथ ही करण भी फेमस होते जा रहे हैं और सीरियल को उनकी बेहद डिमांड है। इसी पॉपुलरिटी की वजह से करण एक दिन के 1,00,000 से 1,25,000 रुपए चार्ज करते हैं। दर्शकों को याद नहीं होगा कि उन्होंने अपनी शुरुआत 'कहानी घर-घर की' से की थी। इस कमाई से वे टॉप से चौथे नंबर पर आते हैं।
सुनील ग्रोवर
भले ही सीरियल्स में नहीं आते हो लेकिन वे टीवी इंडस्ट्री के महान एक्टर हैं। उन्होंने अपनी कॉमेडी से कई लोगों को हंसाया है। सुनील ग्रोवर की पॉपुलरिटी किसी सीरियल एक्टर या बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। सुनील ने कॉमेडी के कई शोज में काम किया है, जहां उनकी फीस वे 10 से 12 लाख हर एपिसोड के हिसाब से चार्ज करते हैं। इसके अलावा सुनील ग्रोवर फिल्मों में भी आने लगे हैं। वे सलमान खान के साथ जल्द ही फिल्म 'भारत' में भी नजर आने वाले हैं। इतनी पॉपुलरिटी किस एक्टर को पीछे रखेगी? हालांकि उनके दोस्त कपिल शर्मा से लड़ाई के बाद टीवी पर उनकी उपस्थिति कम हो गई है।
मनीष पॉल
मनीष पॉल भी इस लिस्ट में शामिल होते हैं। वे भी सीरियल कलाकार नहीं हैं लेकिन होस्ट और कॉमेडियन के तौर पर उन्होंने अपनी बेहतरीन पहचान बनाई है। पहले वे टीवी रियलिटी शोज होस्ट करते थे। अब वे बॉलीवुड के बड़े-बड़े अवॉर्ड ईवेंट्स भी होस्ट करते हैं। मनीष पॉल की शुरुआत भी छोटे काम से हुई थी लेकिन इतनी कम उम्र के बावजूद उनकी पॉपुलरिटी बाकी स्टार्स से ज्यादा है। खबरों की मानें तो मनीष पॉल डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' जैसे शो के एक सीजन को होस्ट करने के 15 मिलियन रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा कई बड़े ईवेंट्स भी वे होस्ट करते हैं। ऐसे में उनकी कमाई का अंदाजा आप लगा ही सकते हैं।
मोहित रैना
मोहित शो 'देवों के देव महादेव' के बाद से भगवान शिव ही माने जाने लगे हैं। मोहित की लाजवाब एक्टिंग ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया। इस सीरियल में पार्वती के किरदार के लिए कितनी ही एक्ट्रेसेस बदली गईं लेकिन मोहित का भगवान शिव का किरदार ही लोगों की पहली पसंद रहा है। शानदार बॉडी, दमदार आवाज और शांत मोहित रैना ने अपनी पॉपुलरिटी के साथ ही अपनी फीस भी बढ़ा दी थी। वे 1 दिन के 1,00,000 रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा उन्होंने टीवी पर सम्राट अशोक की भी भूमिका निभाई है।
शब्बीर आहलूवालिया
लंबी हाइट और शानदार बॉडी वाले शब्बीर के लुक्स के भी लोग दीवाने हैं। सीरियल्स के साथ फिल्में करने वाले, पॉजीटिव के साथ नेगेटिव रोल निभाने वाले शब्बीर आहलूवालिया ने अपने फेम को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी, क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर-घर की जैसे सीरियल्स में काम कर चुके शब्बीर, एकता कपूर के भी पसंदीदा एक्टर हैं। उन्होंने कुमकुम भाग्य जैसे सीरियल से अपनी अलग इमेज बनाई है। इसके अलावा वे फिल्म 'शूटआउट एट लोखंडवाला' में भी आ चुके हैं। रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में भाग लेने वाले पॉपुलर एक्टर शब्बीर आहलूवालिया की 1 दिन की कमाई करीब 75,000 रुपए है।
करण मेहरा
अपने सिंपल और क्यूट लुक्स से एक आइडल बेटे, पति और पिता का किरदार निभाने वाले करण मेहरा ने सिर्फ एक सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से ही अपनी पॉपुलरिटी बना ली। सभी के फेवरेट करण के बारे में दर्शकों को एक बात नहीं पता होगी कि एक्टिंग से पहले करण ने बॉलीवुड फिल्म मेकर्स राजकुमार हिरानी और रामगोपाल वर्मा को उनकी कुछ फिल्मों में असिस्ट किया है, वहीं इसके बाद वे एक फिल्म में भी नजर आए। इसके बाद उन्होंने टीवी की ओर रुख किया और वे जल्द ही फेमस हो गए। जल्द ही उनकी एक और फिल्म भी आने वाली है। करण मेहरा की 1 दिन की फीस करीब 75,000 है।
गौरव चोपड़ा
उतरन और बिग बॉस से टीवी पर प्रसिद्धि पाने वाले गौरव चोपड़ा का फेम इंटरनेशनल लेवल तक है। उनके लुक्स किसी विलेन के रोल से कम नहीं है लेकिन उन्होंने हीरो के रूप में हर जगह अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में काम भी किया है, वहीं हॉलीवुड फिल्म थोर और अवेंजर्स में अपनी आवाज भी दी है। वे तमिल फिल्म में भी काम कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी गर्लफ्रैंड हिताशा से शादी भी की और वे सुर्खियों में रहे। गौरव चोपड़ा की टीवी सीरियल में 1 दिन की फीस करीब 65,000 होती है जबकि वे लीड रोल भी नहीं निभाते। उनकी पॉपुलरिटी उन्हें सभी की पसंदीदा लिस्ट में शामिल करती है।

इन एक्टर्स के अलावा कई एक्टर्स हैं जिन्हें इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। फिलहाल ये एक्टर्स टीवी से ब्रेक पर हैं लेकिन न तो इनकी पॉपुलरिटी खत्म हुई है, न ही फीस कम हुई है। इस लिस्ट में क्यूट एक्टर और बिपाशा बसु के हसबैंड करण सिंह ग्रोवर, सीआईडी फेम शिवाजी साटम, कॉमेडियन कपिल शर्मा भी शामिल हैं।


और भी पढ़ें :