टाटा ओपन टेनिस में युकी भांबरी का सामना अर्जुन काढ़े से

Last Updated: रविवार, 31 दिसंबर 2017 (19:11 IST)
पुणे से अभिजीत देशमुख


पुणे। पुणे के श्री शिव छत्रपति बालेवाडी स्टेडियम में 1 जनवरी 2018 से भारत के सबसे बड़े टेनिस टूर्नामेंट टाटा ओपन का आगाज होने जा रहा है। शनिवार को बालेवाड़ी स्टेडियम में पुरुष एकल के ड्रॉ निकाले गए। इस मौके पर स्टार टेनिस खिलाड़ी रहे विजय अमृतराज और लिएंडर पेस समेत भारतीय टेनिस जगत की कई हस्तियां मौजूद थीं।

घोषित पुरुष एकल के ड्रॉ में भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी युकी भांबरी स्थानीय पसंदीदा अर्जुन काढ़े के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेंगे। काढे को 'वाइल्ड कार्ड' के द्वारा मुख्य मुकाबलों में में प्रवेश मिला है। युकी भांबरी को विश्व रैंकिंग में 608वां स्थान हासिल है।

टाटा ओपन टेनिस में भारत के दूसरे खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन को भी के जरिए प्रवेश मिला है। पहले दौर में रामकुमार रामनाथन का मुकाबला स्पेन से रॉबर्टो कैरबेलस से होगा।

दुनिया में 89वें स्थान के खिलाड़ी फ्रांसीसी गैल्स साइमन का सामना संयुक्त राज्य अमेरिका के सैंडग्रीन से होगा। यह एक कठिन मुकाबला होगा। विश्व में 33वें स्थान के खिलाड़ी नीदरलैंड के रॉबिन हस्सी स्टिजट्‍रलैंड के ब्लेज़ कवोकिक खिलाफ अपना पहला राउंड खेलेंगे।

पहले राउंड में टाटा ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे शीर्ष चार खिलाड़ियों मारिन सिलिच, केविन एंडरसन, बतिउस्ता अगत और बेनोइट प्रेरी को बाय मिला हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :