सुनील छेत्री कैसे हैं रोनाल्डो और मैसी से बेहतर

Last Updated: मंगलवार, 12 जून 2018 (00:03 IST)
मुंबई। इंटरकॉन्टिनेंटल कप में भारत ने केन्या को 2-0 से हरा दिया। सुनील छेत्री ने इस मैच में भी 2 गोल दागे। उनकी ख्याति लगातार बढ़ रही है और बाइचुंग भूटिया के बाद वे का सबसे बड़ा नाम बनकर उभरे हैं। इस टूर्नामेंट में उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब के साथ साथ 7,500 अमेरिकी डॉलर का इनाम भी मिला है।
एक आंकड़े के अनुसार सुनील विश्वविख्यात फुटबॉल स्टार रोनाल्डो और मैसी से बेहतर हैं। यह आंकड़ा है औसत का। छेत्री ने 102 मैचों में .62 की औसत से 64 गोल किए हैं, वहीं इतने ही गोल मैसी ने 124 मैचों में किए हैं। रोनाल्डो 150 मैचों में 81 गोल कर पाए हैं। इससे उनका औसत हुआ .54। औसत के लिहाज से देखें तो सुनील छेत्री दोनों फुटबॉल स्टारों से बेहतर हैं। 
 
इस टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान स्टेडियम में नगण्य उपस्थिति के बाद भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया। इस वीडियो में सुनील छेत्री ने भारतीय फुटबॉलप्रेमियों से फुटबॉल देखने की अपील की है।
 
उन्होंने कहा है कि वे भले ही उनकी आलोचना करें, भर्त्सना करें लेकिन कम से कम मैच तो देखने आएं। उनकी भावनात्मक अपील रंग लाई और देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। > (फोटो साभार : ट्विटर)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :