भारतीय महिलाएं स्पेन से ओपनिंग मैच 0-3 से हारीं

Last Updated: बुधवार, 13 जून 2018 (23:16 IST)
मैड्रिड। भारतीय को के खिलाफ अपनी पांच मैचों की सीरीज़ के ओपनिंग मैच में बुधवार को 0-3 से एकतरफा हार झेलनी पड़ी।
कान्सेजो सुपीरियर डी डीपोर्टेस हॉकी स्टेडियम में खेले गए ओपनिंग मैच में भारतीय महिलाओं को शुरुआत से ही दबाव झेलना पड़ा और स्पेन के लिए बेर्टा बोनास्त्रे ने छठे मिनट, एल ओला रिएरा ने 48वें और 52वें मिनट में गोल करते हुए भारत को एकतरफा हार दे दी।

स्पेन ने ओपनिंग क्वार्टर में गेंद को अपने कब्जे में रखा और 26 साल की बेर्टा ने टीम के लिए पहला गोल किया, इसके बाद भारत ने अच्छा डिफेंस दिखाया और अन्य कोई गोल नहीं होने दिया। वहीं भारत ने अपने मौके भी गंवाए। कप्तान रानी 14वें मिनट में अच्छा मौका गंवा बैठीं।


दूसरे क्वार्टर में अनुपा बारला ने 19वें मिनट में शॉट दागा लेकिन स्पेनिश गोलकीपर मारिया रूइज़ ने उसका बचाव कर लिया। भारत को 24वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह बेकार रहा जबकि मेजबान टीम के दो मिनट बाद पेनल्टी कार्नर को सविता ने बेकार किया।

मैच का हाफ टाइम 0-1 पर समाप्त हुआ। तीसरे क्वार्टर में रानी ने अच्छा प्रयास किया लेकिन मारिया ने भारत को फिर से बराबरी के गोल से वंचित कर दिया। फाइनल क्वार्टर में स्पेन के लिए लोला रिएरा ने पेनल्टी कार्नर पर गोल किया। चार मिनट बाद रिएरा ने अपना दूसरा गोल किया जब उसका ड्रैग फ्लिक सुनीता लाकड़ा की स्टिक से डिफ्लेक्ट होकर गोल में चला गया और स्पेन ने मैच 3-0 से अपने नाम कर लिया। (वार्ता)
(file photo)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :