सिमोना हालेप ने स्लोयेने स्टीफेंस को हराकर जीता फ्रेंच ओपन खिताब

पेरिस| पुनः संशोधित शनिवार, 9 जून 2018 (22:57 IST)
पेरिस। एक सेट से पिछड़ने के बाद ने शानदार वापसी करते हुए स्लोयेने स्टीफेंस को फ्रेंच ओपन फाइनल में हराकर पहला अपने नाम किया। दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी हालेप ने 2 घंटे 3 मिनट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-1 से जीत दर्ज की।
इससे पहले वह 3 ग्रैंडस्लैम में फाइनल में हार गई थी जिसमें 2 बार रोलां गैरो पर मिली हार शामिल है। जीत के बाद उसने कहा कि पिछले गेम में मुझे लगा कि मैं सांस नहीं ले सकूंगी। 1 साल पहले एलेना ओस्टापेंको ने उसे यहां हराया था।

एक समय लग रहा था कि अमेरिकी ओपन चैंपियन स्टीफेंस खिताब जीत लेगी, जब वह 6-3, 2 -0 से आगे थी लेकिन अमेरिका की 10वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी पर थकान हावी हो गई। हालेप ने आखिरी सेट में सिर्फ 5 सहज गलतियां की। पहले सेट में स्टीफेंस हावी रही और महज 41 मिनट में उसने सेट जीत लिया।

ऐसा लगने लगा था कि हालेप पहली बार सीधे सेटों में ग्रैंडस्लैम फाइनल हार जाएगी, जब स्टीफेंस ने दूसरे सेट में चौथे ब्रेक प्वॉइंट पर पहला गेम जीता। हालेप ने इसके बाद 13 में से 12 अंक बनाकर मैच का पांसा पलट दिया। उधर स्टीफेंस फोरहैंड पर लगातार गलतियां करती रहीं। हालेप ने दूसरा सेट जीतकर मैच को निर्णायक सेट तक खींचा जिसमें स्टीफेंस शुरू ही से दबाव में रही और वापसी नहीं कर पाई। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :