सानिया मिर्जा के घुटने में चोट, सर्जरी का फैसला जल्द

मुंबई| पुनः संशोधित रविवार, 12 नवंबर 2017 (22:31 IST)
मुंबई। भारत की टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा है यह वर्ष मुश्किल रहा है और वह अपने की सर्जरी करने के बारे में जल्द ही फैसला करेंगी।





सानिया ने शनिवार रात यहां 'इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स' पुरस्कारों के अवसर पर कहा, मेरे लिए यह मुश्किल वर्ष रहा, जिसमें मेरे जोड़ीदार चोटिल होते रहे लेकिन मैं भी घुटने की चोट से जूझ रही हूं। मैं करीब एक महीने से टेनिस से दूर हूं। मेरे पास आराम के लिये दो हफ्ते हैं।

विश्व युगल रैंकिंग में साल का समापन 12 वें नंबर पर करने जा रही सानिया ने कहा, मैं कोशिश कर रही हूं और मुझे देखना होगा कि मुझे सर्जरी की जरूरत है या नहीं। हां मुझे थोड़ी समस्या है लेकिन मेरे लिए यह अच्छी बात है कि मैं साल का समापन टॉप 10 के आसपास करने जा रही हूं। मैं इस साल से खुश हूं।






पिछले पांच वर्षों में यह पहला मौका है जब सानिया साल का समापन रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर करेंगी। भारतीय स्टार अक्टूबर महीने के शुरू में चाइना ओपन में खेली थीं और अपनी जोड़ीदार शुआई पेंग के साथ सेमीफाइनल तक पहुंची थीं।

अपने घुटने के दर्द से परेशान सानिया ने फिर बाकी सत्र में नहीं खेलने का फैसला किया था, जिसके कारण वह डब्ल्यूटीए फाइनल्स की होड़ में शामिल नहीं हो पाई थी।







सानिया को आगे नहीं खेल पाने का नुकसान
रैंकिंग में उठाना पड़ा जिससे अब वह इस सत्र का समापन टॉप 10 से बाहर रहकर करेंगी।

सानिया ने 2016 का समापन नंबर एक, 2015 का समापन नंबर एक, 2014 का समापन नंबर छह और 2013 का समापन नंबर नौ से किया था। इससे पहले उन्होंने आखिरी बार सत्र का समापन टॉप 10 से बाहर रहते हुए 2012
में किया था जब वह 12 वें स्थान पर रही थीं।






उन्होंने कहा, मुझे लगभग एक महीने के लिए खेल से दूर रहना पड़ सकता है। सप्ताह भर के आराम के बाद पता चलेगा कि मुझे सर्जरी की जरूरत है या नहीं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :