फ्रेंच ओपन फाइनल : फ्रेंच ओपन खिताब के लिए नडाल का सामना थिएम से

पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 जून 2018 (22:57 IST)
पेरिस। 10 बार के ने अर्जेंटीना के जुआन मार्तिन देल पोत्रो को हराकर 11वीं बार फ्रेंच ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उनका सामना डोमिनिक थिएम से होगा। 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने 2009 के अमेरिकी ओपन विजेता देल पोत्रो को 6-4, 6-1, 6-2 से हराया। नडाल का सामना अब थिएम से होगा, जो पिछले 2 साल में क्लेकोर्ट पर उन्हें हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

7वीं वरीयता प्राप्त थिएम ने इटली के मार्को सेचिनातो के शानदार अभियान पर रोक लगाते हुए 7-5, 7-6, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। थिएम 1995 में थामस मस्टर के बाद किसी ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी हैं।

दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी सेचिनातो ने 3 वरीय खिलाड़ियों को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जिनमें 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच शामिल हैं। थिएम ने क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया था। उन्होंने पहले ही गेम में इतालवी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी।
6ठे गेम तक थिएम की सर्विस पर सेचिनातो को सिर्फ 1 अंक मिला था। उसने 8वें गेम में सर्विस तोड़कर स्कोर 5-4 कर लिया। थिएम ने अगले 3 गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में सेचिनातो ने मैराथन टाईब्रेकर खेला। इस बार 3 सेट प्वॉइंट बनाने के बावजूद वे 12-10 से हार गए।

यह सेट 61 मिनट तक चला लेकिन तीसरे सेट में थिएम ने उसे कोई मौका नहीं दिया। इस हार के बावजूद सेचिनातो को 6,58,000 डॉलर मिले और अगले सप्ताह तक वह रैंकिंग में शीर्ष 30 में पहुंच जाएगा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :