पीवी सिंधू क्वार्टर फाइनल में, बाकी भारतीय बाहर

बैंकॉक| पुनः संशोधित गुरुवार, 12 जुलाई 2018 (23:19 IST)
बैंकॉक। ओलम्पिक रजत विजेता पीवी सिद्धू ने गुरुवार को अपना मुकाबला जीतकर के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि बाकी भारतीय खिलाड़ियों को हार का मुंह देखना पड़ा।
दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने हांगकांग की यिप पुई यिन को 37 मिनट में 21-16, 21-14 से पराजित कर अंतिम आठ में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला मलेशिया की सोनिया चीह से होगा। सिंधू की चीह के खिलाफ यह पहली भिड़ंत होगी।

चौथी वरीय और परुपल्ली कश्यप को पुरुष एकल में, मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को पुरुष युगल तथा सात्विकसेराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को मिश्रित युगल में हार का सामना करना पड़ा। विश्व के 11वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय की हार काफी चौंकाने वाली रही जिन्हें 80वीं रैंकिंग के इंडोनेशियाई खिलाड़ी के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

टूर्नामेंट में चौथी वरीय भारतीय खिलाड़ी को दूसरे दौर में सोनी द्वी कुनकोरो के हाथों मात्र 35 मिनट में 18-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी। इससे पहले प्रणय कुनकोरो को करियर में पिछली दोनों भिड़ंत में हरा चुके हैं, लेकिन गैर वरीय इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने अब अपना रिकॉर्ड प्रणय के खिलाफ 1-2 कर लिया है।

कश्यप को जापान के कांता सुनेयामा ने एक घंटे आठ मिनट में
21-18, 18-21, 21-19 से पराजित किया जबकि मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को जापानी जोड़ी एंडो हिरोयुकी और यूता वतानबे ने 1 घंटे 6 मिनट में 22-24, 21-13, 21-19 से पराजित किया।

मिश्रित युगल में सात्विकसेराज और पोनप्पा की विशेषज्ञ जोड़ी भी दूसरे ही दौर में हारकर बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी को विश्व की पांचवीं रैंकिग के जापान के यूकी कानेको और मायू मात्सुमोतो की जोड़ी ने 29 मिनट में 21-11, 21-16 से हराकर बाहर कर दिया। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :