सिंधू और श्रीकांत चाइना ओपन के क्वार्टर फाइनल में

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 नवंबर 2018 (19:47 IST)
फुजोऊ। पूर्व चैंपियन पीवी सिंधू और किदाम्बी ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करके यहां चाइना ओपन विश्व टूर सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को आसानी से 21-12, 21-15 से हराया। श्रीकांत ने पुरुष एकल में तीन गेम तक चले मैच में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को 10-21, 21-9, 21-9 से पराजित किया।

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू को अगले मुकाबले में आठवीं वरीय ही बिंगजियाओ से होगा जिनसे उन्हें कड़ी चुनौती मिल सकती है। सिंधू चीन की विश्व में सातवें नंबर की खिलाड़ी इससे पहले दोनों मुकाबलों में हार गई थीं और ऐसे में भारतीय खिलाड़ी कल बदला चुकता करने के लिए उतरेंगी। सिंधू ने 2016 में यहां खिताब जीता था।

पिछले सत्र में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाने वाले श्रीकांत ने पुरुष एकल में 45 मिनट में जीत दर्ज की। गुंटूर के रहने वाले 25 वर्षीय श्रीकांत ने 2014 में चाइना ओपन का खिताब जीता था। उन्हें अब चीनी ताइपै के चोउ टियेन चेन का सामना करना है जिन्होंने इस साल जकार्ता एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था। विश्व में नौवें नंबर के श्रीकांत पिछले तीन साल में दो बार चेन से पराजित हुए हैं। भारतीय खिलाड़ी केवल एक बार 2014 हांगकांग ओपन में चेन को हरा पाए हैं।


और भी पढ़ें :