सिंधू करेंगी भारतीय चुनौती की अगुआई

सोल| पुनः संशोधित मंगलवार, 12 सितम्बर 2017 (08:57 IST)
सोल। विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू हो रहे टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी जबकि साइना नेहवाल और के श्रीकांत जैसे देश के स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे।
ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू सभी के आकर्षण का केंद्र होंगी विशेषकर साइना और श्रीकांत की गैरमौजूदगी में। श्रीकांत ने अगले हफ्ते होने वाले जापान ओपन की तैयारी के लिए कोरिया सुपर सीरीज में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

सिंधू यहां एसके हैंडबाल स्टेडियम में अपने अभियान की शुरुआत महिला एकल में हांगकांग की च्युंग एनगान ई
के खिलाफ करेंगी। पुरुष एकल में अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड विजेता एचएस प्रणय को पहले दौर में हांगकांग के छठे वरीय एनजी का लोंग एंगस से भिड़ना है।
प्रणय ने कहा, मैं अतीत में कुछ मौकों पर उसके (एंगस) खिलाफ खेला हूं और कुछ कड़े मैच रहे हैं। उसके खेले में डिफेंस और आक्रामकता का मिश्रण है और कभी कभी वह आश्चर्यचकित कर देता है इसलिए मुझे कोर्ट पर बेहतर मूव करना होगा। देखते हैं कोरिया में हालात कैसे हैं।

सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साइ प्रणीत को भी पहले दौर में हांगकांग के ह्यू युन से भिड़ना है जिनके खिलाफ उनका जीत-हार का रिकार्ड 3-2 है। प्रणीत ने पिछले साल थामस एवं उबेर कप फाइनल में युन को हराया था।
सैयद मोदी ग्रां प्री विजेता समीर वर्मा को थाईलैंड के तेनोंगसाक सेनसोमबूनसुक से भिड़ना है जबकि उनके बड़े भाई सौरभ वर्मा अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन पारूपल्ली कश्यप कल क्वालीफायर में चीनी ताइपे के लिन यू सिएन के खिलाफ उतरेंगे।

मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में ही प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की इंडोनेशिया की चौथी वरीय जोड़ी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को पहले दौर में क्वालीफायर जोड़ी का सामना करना है।
क्वालीफाइंग राउंड में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष युगल में जोंग वू चोई और हुई तेई किम की कोरियाई जोड़ी से भिड़ेंगे। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :