रिकॉर्ड चौथी बार इंडिया ओपन जीतना चाहते हैं रंधावा

पुनः संशोधित गुरुवार, 23 फ़रवरी 2017 (00:05 IST)
नई दिल्ली। देश के शीर्ष गोल्फरों में से एक ज्योति रंधावा का कहना है कि वे इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में खेल रहे हैं और 9 से 12 मार्च तक गुडगांव के डीएलएफ गोल्फ कोर्स में होने वाले इंडियन ओपन में वे रिकॉर्ड चौथी बार यह खिताब जीत सकते हैं।
भारत के ज्योति रंधावा और ऑस्ट्रेलिया के पीटर थाम्पसन 2 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 3-3 बार भारत का मेजर कहे जाने वाले इंडिया ओपन को जीता है। रंधावा अब 4 बार इंडिया ओपन चैंपियन बनने का रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। रंधावा ने वर्ष 2000, 2006 और 2007 में यह खिताब जीता था। उन्होंने 2000 में गुडगांव के क्लासिक गोल्फ रिसॉर्ट में और 2006-07 में दिल्ली गोल्फ क्लब में यह खिताब जीता था।
 
44 वर्षीय रंधावा ने बुधवार को यहां प्रो हेल्थ एशिया फिजियोथैरेपी एंड रिहैब सेंटर के 7वें क्लिनिक का उद्घाटन करने के बाद कहा कि मैं इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ गोल्फ खेल रहा हूं। मुझे गोल्फ खेलते हुए 2 दशक से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन जितना बेहतर मैं खुद को इस समय महसूस कर रहा हूं उतना मैंने पहले कभी नहीं किया। रंधावा इस सेंटर में अंशधारक भी हैं। 
 
रंधावा ने साथ ही कहा कि इसके पीछे मुझे एक ही कारण लगता है कि मेरे पास अब ज्यादा अनुभव है। इसी अनुभव का मुझे गोल्फ कोर्स पर फायदा मिल रहा है। पहले कहीं न कहीं कोई कमी रह जाती थी लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं चौथी बार इंडिया ओपन जीतकर पीटर थॉम्पसन से आगे निकल सकता हूं।
 
भारत के लीजेंड गोल्फरों में शुमार रंधावा ने कहा कि मुझे एक और खिताब की जरूरत है और मेरी तलाश इंडिया ओपन में पूरी हो सकती है। इंडिया ओपन के लिए मेरी अच्छी तैयारी है और मैं गुरुवार से डीएलएफ के नए गोल्फ कोर्स पर अपना अभ्यास शुरू कर दूंगा। यह पूरी तरह से नया गोल्फ कोर्स है जिसमें चुनौती काफी मुश्किल होगी। लेकिन मुझे यकीन है कि मैं इस चुनौती को पार पाकर चैंपियन बन सकता हूं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :