Widgets Magazine

फेडरर ने 'स्मार्ट' फैसला किया : जोकोविच

रोम| पुनः संशोधित गुरुवार, 18 मई 2017 (21:53 IST)
रोम। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के ने स्विस मास्टर के क्ले कोर्ट पर खेले जाने वाले ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन से हटने के निर्णय को बुद्धिमानी से भरा फैसला बताया है। 35 वर्षीय फेडरर के लिए क्ले कोर्ट पर जीतने की उम्मीद कम ही मानी जा रही थी और उन्होंने फ्रेंच ओपन से पहले ही हटने का फैसला कर लिया। 
 
फेडरर ने इसी वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन के जरिए अपना 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। फेडरर ने फ्रेंच ओपन से हटने के निर्णय का समर्थन करते हुए कहा कि मुझे अपने करियर को लंबे अर्से तक जारी रखने के लिए क्ले कोर्ट पर खेलने से बचना होगा। इटालियन ओपन में खेल रहे सर्बियाई खिलाड़ी ने फेडरर के फ्रेंच ओपन से हटने को लेकर कहा कि आप जानते हैं कि फेडरर बहुत ही समझदार निर्णय लेते हैं। उन्हें पता है कि वह क्या कर रहे हैं। उन्हें इस बात का पता है कि उनके पास ज्यादा तेज कोर्ट पर खिताब जीतने का अधिक मौका है।
 
फेडरर ने 35 साल की उम्र में इस वर्ष जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। खास बात यह है कि स्विस खिलाड़ी ने छ: महीने चोट से उबरने के बाद वापसी करते हुए अपने करियर का 18वां ग्रैंड स्लैम जीता और उसके बाद इंडियन वेल्स और मियामी मास्टर्स के खिताब भी अपने नाम किए।
 
अपने 18 ग्रैंड स्लैम खिताबों में फेडरर ने सिर्फ एक बार 2009 में फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। वह 2006, 2007, 2008 और 2011 में क्ले कोर्ट किंग राफेल नडाल से फाइनल में हारे थे। पांचवीं रैंकिंग के खिलाड़ी फेडरर अब 3 जुलाई से शुरू होने वाले विंबलडन में खिताब जीतने के लिए लक्ष्य साध रहे हैं जहां वे सात बार के चैंपियन हैं। (वार्ता)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine