राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप अगले वर्ष लखनऊ में

पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 दिसंबर 2017 (22:20 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी अगले वर्ष मार्च में ए डिवीजन की मेजबानी करेगा। टूर्नामेंट का यह आठवां संस्करण होगा जो 15 से 26 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। चैंपियनशिप का छठा संस्करण गत वर्ष इटावा में और सातवां संस्करण इस वर्ष भोपाल में आयोजित किया गया था।











हॉकी इंडिया उत्तर प्रदेश के सचिव और ओलंपियन आरपी सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के सभी मैच गोमती नगर के मोहम्मद शाहिद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में खेले जाएंगे।












चैंपियनशिप में देशभर से करीब 20 टीमें हिस्सा लेंगी, इनमें मौजूदा चैंपियन रेलवे कई सीनियर खिलाड़ियों की मदद से अपना खिताब बचाने उतरेगा। 2016 में इटावा में ए और बी डिवीजन के टूर्नामेंट कराए गए थे, जबकि इस वर्ष बी डिवीजन चैंपियनशिप मणिपुर में आयोजित किए जाएंगे।










सिंह ने कहा, टूर्नामेंट के सभी मैच दिन में खेले जाएंगे और यदि जरुरत पड़ी तो लाइट के अंदर भी मैचों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के लिए उत्तर प्रदेश की टीम चयन की प्रक्रिया जारी है और टीम का अभ्यास शिविर अगले वर्ष आयोजित किए जा सकते हैं। (वार्ता)
National hockey championship, senior national hockey championship, Lucknow, hockey india राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप, सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप, लखनऊ, हॉकी इंडिया

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :