एशियन गेम्स में जोशना-दीपिका को नेतृत्व, पुरुष टीम में रमित नया चेहरा

Last Updated: शनिवार, 9 जून 2018 (22:06 IST)
चेन्नई। स्टार खिलाड़ी जोशना चिनप्पा और को अगस्त में जकार्ता में होने वाले के लिए का नेतृत्व प्रदान किया गया है जबकि प्रतिभावान खिलाड़ी रमित टंडन को भारतीय पुरुष स्क्वैश टीम में नया चेहरा होने के बावजूद जगह दी गई है।

महिला टीम में भी एशियन गेम्स के लिए 2 नई खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनमें तमिलनाडु की सुनाया कुरुविला और दिल्ली की तन्वी खन्ना शामिल हैं। अगस्त में एशियन गेम्स के बाद सितंबर में चीन के डालियन में महिला वर्ल्ड टीम चैंपियनशिप का भी आयोजन है, ऐसे में स्क्वैश एंड रैकेट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसआरएफआई) ने इसी चुनी गई महिला टीम को विश्व चैंपियनशिप में बरकरार रखने का फैसला किया है।
पुरुष टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें देश के शीर्ष रैंक सौरव घोषाल के अलावा हरिंदर पाल संधू और महेश मनगांवकर भी हैं। इसके अलावा विक्रम मल्होत्रा पीएसए रैंकिंग के हिसाब से शामिल किए गए हैं, वहीं महिला वर्ग में जोशना और दीपिका देश की शीर्ष और सर्वश्रेष्ठ स्क्वैश खिलाड़ी होने के नाते टीम में शामिल हैं।

एसआरएफआई ने एशियन गेम्स के लिए अपनी नीति के हिसाब से उन खिलाड़ियों को मौका दिया है, जो पेशेवर सर्किट में निरंतर अच्छा खेल रहे हैं। पीएसए रैंकिंग के हिसाब से सौरव और हरिंदर 2 शीर्ष रैंक हैं जिन्हें दोनों एकल और टीम स्पर्धा में जगह दी गई है जबकि रमित और महेश टीम स्पर्धा में खेलेंगे।
महिला वर्ग में दोनों शीर्ष एकल खिलाड़ी जोशना और दीपिका को भी एकल और टीम स्पर्धा दोनों में उतारा गया है, बाकी 2 टीम स्पर्धाओं के लिए खिलाड़ियों का चयन भारतीय स्क्वैश अकादमी में ट्रॉयल के बाद किया जाएगा। राष्ट्रीय स्पर्धाओं में 4 शीर्ष खिलाड़ियों को ट्रॉयल के लिए बुलाया गया है। (वार्ता)


और भी पढ़ें :