इंडियन सुपरलीग फुटबॉल मैच : टिरी ने जमशेदपुर को पहली हार से बचाया

Last Updated: सोमवार, 5 नवंबर 2018 (18:52 IST)
नई दिल्ली। कप्तान टिरी के 72वें मिनट में के जरिए किए गए बराबरी के गोल की मदद से एफसी ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो (आईएसएल) मुकाबले में मेजबान दिल्ली डायनामोज को 2-2 की बराबरी पर रोकते हुए खुद को 5वें सीजन में पहली हार से बचा लिया।

रविवार को खेले गए इस मैच का पहला गोल जमशेदपुर ने 39वें मिनट में किया था लेकिन दिल्ली ने 55वें और 58वें मिनट में दनादन 2 गोल करते हुए 5वें सीजन में अपनी पहली जीत की कहानी लिखने की तैयारी कर ली थी लेकिन तभी टिरी ने अहम मुकाम पर कॉर्नर पर हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को न सिर्फ बराबरी दिला दी बल्कि इस सीजन में पहली हार से भी बचा लिया।

दोनों टीमों का यह 7वां मैच था। जमशेदपुर ने 2 मैचों में जीत हासिल की है जबकि उसके 5 मैच ड्रॉ रहे हैं। वह 11 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। नॉर्थ-ईस्ट यूनाइटेड एफसी के भी 11 अंक हैं लेकिन उसने अब तक सिर्फ 5 मैच खेले हैं। ऐसे में वह टॉप पर है। दिल्ली का यह चौथा ड्रॉ है। उसे 3 मैचों में हार मिली है। वह 8वें स्थान पर ही बना रहेगा।
39वें मिनट में गौरव की सहायता से सिडोंचा ने काउंटर अटैक करते हुए जमशेदपुर का खाता खोला। मेहमान टीम ने पहले गोल के लिए काफी लंबा इंतजार किया। बराबरी के गोल को आतुर दिल्ली की टीम ने दूसरे हॉफ की शुरुआत में 3 बदलाव किए। रेने के बदले आंद्रिजा कालूजेरोविक, गोलकीपर डोरोनसोरो के बदले एड्रिया कार्मोना और शुभमन सारंगी के बदले आल्बेनियो गोम्स अंदर आए।

55वें मिनट में चांग्ते ने शानदार गोल करते हुए दिल्ली को बराबरी पर ला दिया। मेहमान टीम अभी बराबरी के इस गोल के बाद संभल भी नहीं पाई थी कि स्थानापन्न के तौर पर मैदान पर आए कार्मोना ने 58वें मिनट में गोल करते हुए दिल्ली को 2-1 से आगे कर दिया।
71वें मिनट में मेहमान टीम ने एक जोरदार हमला बोला लेकिन गियानी जुइवेर्लून की सतर्कता के कारण वह बेकार चला गया। इसके बदले जमशेदपुर को कॉर्नर मिल जिस पर गोल करते हुए कप्तान टिरी ने हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी।


और भी पढ़ें :