भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को लुढ़काया

पुनः संशोधित बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 (20:43 IST)
जोहोर बाहरू। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने अपना विजय अभियान बरकरार रखते हुए गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को आठवें में बुधवार को 5-4 से हराकर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। भारत की यह लगातार चौथी जीत है और उसका शीर्ष चार टीमों में स्थान सुनिश्चित हो गया है। भारत को गुरुवार को विश्राम दिन के बाद शुक्रवार को अपने आखिरी मैच में ब्रिटेन से खेलना है।


युवा भारतीय टीम ने मैच में शानदार शुरूआत की और पहले ही क्वार्टर में चैंपियन टीम को लगातार हमलों से झकझोर कर रख दिया। गुरसाहिबजीत सिंह ने 5वें मिनट में मैदानी गोल से भारत को 1-0 से आगे कर दिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फिर 4 मिनट के अंतराल में चौंकाते हुए तीन गोल कर डाले और पहले ही क्वार्टर में 4-0 की बढ़त बना ली।

हसप्रीत सिंह ने 11वें, कप्तान मनदीप मोर ने 14वें और विष्णुकांत सिंह ने 15वें मिनट में गोल किए लेकिन दूसरे क्वार्टर में भारत का डिफेंस लड़खड़ा गया और ऑस्ट्रेलिया ने 18वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक हासिल किया। डैमन स्टेफंस ने स्ट्रोक पर गोल कर दिया। उन्होंने 35वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा गोल किया।

शिलानंद लाकड़ा ने 43वें मिनट में गोल कर भारत को 5-2 से आगे कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 59वें मिनट में फिर पेनल्टी स्ट्रोक हासिल किया, जिसे स्टेफंस ने गोल में बदलकर स्कोर 3-5 कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला और स्टेफंस ने गेंद को गोल में पहुंचाते हुए स्कोर 4-5 किया। भारत ने आखिरी क्षणों में बड़ी मुश्किल से मैच 5-4 से अपने नाम किया।


और भी पढ़ें :