भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड से चौथा मैच भी हारी

हैमिल्टन| पुनः संशोधित शुक्रवार, 19 मई 2017 (12:45 IST)
हैमिल्टन। भारतीय महिला हॉकी टीम को दूसरे हॉफ में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद मेजबान से 5 मैचों की हॉकी श्रृंखला के चौथे मैच में शुक्रवार को यहां 0-3 से का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की यह लगातार चौथी जीत है। उसने पहले 3 मैचों में 4-1, 8-2 और 3-2 से जीत दर्ज की थी और अब वह अंतिम मैच में क्लीन स्वीप के उद्देश्य से उतरेगा।
Widgets Magazine

ने शुक्रवार को हमलावर तेवर अपनाकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति के दमदार प्रदर्शन के सामने उसकी एक नहीं चली। इस बीच 14वें मिनट में न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका मिला और राचेल मैककैन ने उसे भुनाकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इससे भारतीय टीम दबाव में आ गई। इसके बाद न्यूजीलैंड हावी हो गया। उसकी तरफ से टेसा जोप ने 17वें मिनट में दूसरा गोल दागा।
भारतीयों ने जवाबी हमले किए लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली। इस बीच 26वें मिनट में राचेल मैककैन ने अपना दूसरा गोल करके मध्यांतर से पहले न्यूजीलैंड को 3-0 से मजबूत बढ़त दिला दी।

न्यूजीलैंड ने दूसरे हॉफ के दोनों क्वार्टर में भी भारतीय गोल पर लगातार हमले किए लेकिन गोलकीपर रजनी इतिमापरु ने इस बीच अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने कुछ शानदार बचाव किए। इस बीच भारत की तरफ से भी प्रयास किए गए लेकिन टीम आखिर तक खाता खोलने में नाकाम रही। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine


Widgets Magazine

और भी पढ़ें :