मुगुरूजा बनीं सिनसिनाटी चैंपियन

सिनसिनाटी| Last Updated: सोमवार, 21 अगस्त 2017 (21:32 IST)
सिनसिनाटी। की गरबाइन मुगुरूजा ने सिमोना हालेप को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-0 से हराकर सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीतने के साथ ही वर्ष के आखिरी के लिए भी अपनी दावेदारी मज़बूत कर दी है।
चौथी सीड मुगुरूजा ने गर्म मौसम में एक घंटे से भी कम अवधि तक चले मुकाबले में हालेप को पराजित किया। सेमीफाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा को आसानी से हराने वाली मुगुरुजा ने खिताबी मुकाबले में भी बेहतरीन लय जारी रखते हुए दूसरी सीड हालेप को आसानी से मात दी।

इस जीत के साथ ही मुगुरुजा ने रोमानिया की हालेप के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 3-1 कर दिया है। जबकि इस हार के बाद हालेप के नंबर वन बनने की उम्मींदे कमजोर हुई हैं। हालेप को प्लिसकोवा को अपदस्थ करने के लिए यहां खिताब जीतने की जरूरत थी लेकिन उन्होंने मुगुरुजा के सामने बड़ी आसानी से हथियार डाल दिए।
मुगुरुजा इस समय बेहतरीन फार्म में चल रही हैं और उन्होंने लगातार दो खिताब जीत लिए हैं। उन्होंने पहले विंबलडन ग्रैंड स्लेम और अब सिनसिनाटी ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। मुगुरुजा ने खिताबी जीत के पीछे अमेरिका की मैडिसन की पर तीसरे राउंड में हासिल की गई जीत को एक बड़ा कारण माना।


उन्होंने कहा कि मैडिसन के खिलाफ जीत ने मेरे आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी की थी। मुझे बड़े मैचों में खेलना भाता है और मुझे लगता है कि अब मैं दबाव की स्थितियों से बेहतर तरीके से निपट सकती हूं। हालेप एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं खिताब जीतने पर बेहद खुश हूं। दूसरी तरफ हालेप ने कहा कि मैं फाइनल में वाकई बेहद खराब खेली और मुगुरुजा ने लाजवाब खेला। मैं अगले वर्ष और अच्छा खेलने के लक्ष्य के साथ उतरूंगी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :